Hima, अनस ने एथलेटिकी मिटिनेक रीटर में जीते गोल्ड मेडल

नई द‍िल्ली। भारत के शीर्ष फर्राटा धावकों Hima Das और मोहम्मद अनस ने चेक गणराज्य में एथलेटिकी मिटिनेक रीटर स्पर्धा में क्रमश: पुरुष और महिला 300 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते।
दो जुलाई से यूरोपीय स्पर्धाओं में यह Hima Das का छठा स्वर्ण पदक है। इस स्पर्धा में हालांकि अधिकांश बड़े नामों ने हिस्सा नहीं लिया। Hima Das ने शनिवार को स्वर्ण पदक जीतने के बाद ट्वीट किया, ‘चेक गणराज्य में आज एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में 300 मीटर स्पर्धा में शीर्ष पर रही।’

दूसरी तरफ अनस ने पुरुष 300 मीटर दौड़ 32.41 सेकेंड के समय के साथ जीती। उन्होंने ट्वीट किया, ‘चेक गणराज्य में एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में पुरुष 300 मीटर का स्वर्ण पदक 32 .41 सेकेंड के समय के साथ जीतने की खुशी है।’

राष्ट्रीय रिकार्ड धारक अनस सितंबर-अक्टूबर में दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की 400 मीटर स्पर्धा के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं जबकि हिमा ने अब तक ऐसा नहीं किया है।

अनस और हिमा के अलावा भारत के निर्मल टॉम ने भी 300 मीटर की दौड़ में 33.03 सेकंड के साथ कांस्य पदक जीता।

हाल ही में अनस ने क्लादनो स्मारक ऐथलेटिक्स प्रतियोगिता में पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में अपने राष्ट्रीय रेकॉर्ड में सुधार करते हुए 45.21 सेकंड के समय के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया था। बता दें कि अनस को अर्जुन पुरस्कार के लिए चुना गया है।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »