अब चक्रवाती तूफान यास को लेकर हाई अलर्ट, 26-27 मई को टकराने की उम्‍मीद

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान यास को देखते हुए ओडिशा सरकार ने तटीय जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। ओडिशा के मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र ने जानकारी दी कि ओडिशा के सभी तटीय और आसपास के जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।
सभी विभागों को किया गया अलर्ट
महापात्र ने कहा कि ‘चक्रवाती तूफान को लेकर सभी विभागों, एनडीआरएफ, तटरक्षक बल, आईएनएस चिल्का, डीजी पुलिस और डीजी फायर सर्विस के साथ एक बैठक हुई।
महापात्र ने कहा, ‘मौसम विभाग की भविष्यवाणियों के मद्देनजर बिजली कंपनियों, ग्रामीण और शहरी जलापूर्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ओडिशा आपदा प्रतिक्रिया बल और एनडीआरएफ जैसे सभी संबंधित विभागों को कर्मचारियों और आवश्यक वस्तुओं के साथ तैयार रहने के लिए अलर्ट पर रखा गया है।’
दो से तीन दिन में पता लगेगा रूट
महापात्र ने कहा, ‘बड़े पैमाने पर चक्रवात से प्रभावित लोगों के रहने का इंतजाम करने के लिए सुरक्षित भवनों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जो राहत और बचाव के लिए बहुत जरूरी है।’ उन्होंने यह भी कहा कि चक्रवात से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। राज्य के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि आने वाले दो-तीन दिनों में चक्रवात के सभी रास्तों का पता चल जाएगा। फिर राज्य प्रशासन तय करेगा कि कहां ज्यादा फोकस करना है।
NDRF ने भी कसी कमर
चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए एनडीआरएफ ने कमर कस ली है। एनडीआरएफ महानिदेशक एसएन प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा में संभावित खतरे वाले क्षेत्रों में टीमें तैनात करना शुरू कर दिया गया है। यास 26-27 मई को तट से टकरा सकता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *