चीन के बॉक्स ऑफिस पर Hichki ने भी 100 करोड़ से ज्यादा कमाए

नई दिल्ली। दंगल के बाद अब चीन के बॉक्स ऑफिस पर रानी मुखर्जी की Hichki का जादू चल गया है। उनकी फिल्म Hichki को दर्शकों ने इतना पसंद किया कि फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म की छप्पर फाड़ कमाई की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने दी। उन्होंने बताया कि फिल्म को वीकएंड पर काफी फायदा हुआ है, 25 अक्टूबर तक फिल्म 13.9 मिलियन डॉलर यानी करीब 102.09 करोड़ रुपए कमा चुकी है।

चीन से भारतीय फिल्मों को जिस तरह का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है उससे साफ है कि वहां हमारी फिल्मों के कंटेंट को सराहा जाता है। Hichki से पहले सीक्रेट सुपरस्टार को भी वहां काफी पसंद किया गया था। ‘हिचकी’ की बात करें तो इस फिल्म में रानी मुखर्जी टॉरेट सिंड्रोम से पीड़ित एक टीचर के रोल में है। फिल्म में दिखाया गया कि किस तरह रानी अपनी कमजोरी को नजर अंदाज करते हुए स्कूल की एक ऐसी क्लास को संभालती है जिसे स्कूल अपनी ‘क्लास’ का नहीं मानता।

गरीब परिवारों से निकलकर एक कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ने आए ये बच्चे हमेशा हीन भावना का शिकार होते हैं लेकिन जिस दिन इनकी जिंदगी में रानी मुखर्जी की एंट्री होती है, सब कुछ बदलने लगता है। वह भी शुरुआत में टीचर को स्वीकारने को तैयार नहीं थे। आखिर में उनकी शरारतें टीचर बनी रानी की कोशिशों के आगे घुटने टेक देती हैं। बच्चे पढ़ते हैं सफल होते हैं। कुल मिलाकर एक पॉजिटिव कहानी पेश कर रही इस फिल्म रानी की परफॉर्मेंस शानदार है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »