तमिलनाडु में भारी बारिश, दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत

कोयंबटूर। तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर जारी है। राज्य के कोयंबटूर जिले के मेट्टूपायलम में एक कंपाउंड की दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई है।
जानकारी के मुताबिक यह दीवार गिरने से तीन घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई जिलों में रविवार से ही भारी बारिश जारी है। हादसे में मारे गए लोगों के परिवार की मदद के लिए राज्य सरकार ने कदम बढ़ाए हैं। राज्य सरकार की ओर से हादसे में मारे गए हर व्यक्ति के परिवार को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।
तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई जिलों में रविवार से ही भारी बारिश जारी है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में कई जिलों में भारी बारिश की आशंका है। इसी के मद्देनजर कई स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। सोमवार सुबह ही मेट्टूपालयम इलाके के नादूर कन्नप्पन लेआउट में एक दीवार गिरने से तीन घर क्षतिग्रस्त हो गए। इस हादसे में कुल 17 लोगों की मौत हो गई है।
मौसम के बारे में जानकारी देते हुए क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने रविवार को कहा था कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है। उन्होंने बताया था कि अगले 24 से 48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है। आपको यह भी बताते चलें कि भारी बारिश की आशंका के चलते मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्ना यूनिवर्सिटी की सोमवार को होने वाली परीक्षा को आगे के लिए टाल दिया गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *