हेल्थ मिनिस्टर ने फिर कहा, देश में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के केस रोजाना नया रेकॉर्ड बना रहे हैं, जिससे लोगों में खौफ है। इस बीच हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन ने फिर अपनी बात दोहराई कि देश में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं हुआ है।
कोरोना केसों के मामले में भारत सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गया है। इस पर भी हर्षवर्धन ने उतनी चिंता नहीं जताने को कहा। वह बोले कि जनसंख्या के लिहाज से देखा जाए तो भारत में कोरोना उतना नहीं फैला है।
हर्षवर्धन ने कहा, ‘हम टीवी पर देख रहे हैं कि भारत कोरोना से प्रभावित देशों में तीसरे नंबर पर आ गया है। इसे ठीक तरीके से देखा जाना जरूरी है। जनसंख्या के मामले में हमारा देश दूसरे नंबर पर है। जहां दुनिया में कोरोना वायरस का औसत प्रति 10 लाख पर 1453 है वहीं यह भारत में यह 538 है।’
कम्युनिटी ट्रांसमिशन पर हर्षवर्धन ने कहा, ‘बातचीत में एक्सपर्ट ने फिर कहा कि भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है। उन्होंने यह जरूर माना कि कुछ जगहों पर ट्रांसमिशन रेट ज्यादा है लेकिन देश में कम्युनिटी स्प्रेड नहीं है।
देश में एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 24,879 मामले सामने आने के साथ ही गुरुवार को संक्रमितों की कुल संख्या 7,67,296 पर पहुंच गई जबकि 487 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 21,129 हो गई।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 4,76,377 लोग स्वस्थ हुए हैं जबकि अब भी 2,69,789 लोग संक्रमित हैं जिनका इलाज चल रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *