मां Kalka सेवा मण्डल संस्थान ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

फरीदाबाद। एन.एच. 3 ई ब्लॉक स्थित मां Kalka सेवा मण्डल संस्थान द्वारा मंदिर में चल रहे नौ दिवसीय नवरात्रों के आयोजन का समापन अष्टमी के दिन माता का जागरण करके किया। जबकि मंदिर प्रांगण में भक्तों के लिए मां Kalka सेवा मण्डल संस्थान की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया।
मां कालका सेवा मण्डल की संस्थापिका व देवी मां की प्रमुख सेविका मां गुरमीत कौर ने बताया साल में दो बार प्रति वर्ष संस्थान की ओर से नवरात्रों का आयोजन धूमधाम से किया जाता है। इस वर्ष माता के जागरण के साथ क्यूआरजी अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया। इस शिविर में सैकडों लोगों ने उच्च रक्तचाप, शुगर व शरीर की अन्य प्रकार की निशुल्क जांच कराई। जांच शिविर का शुभारंभ फरीदाबाद की महापौर सुमन बाला व युवा भाजपा नेता राजन मुथरेजा ने किया।
मां गुरमीत कौर ने बताया प्रथम नवरात्रा 6 अपै्रल को शुरू किया था तब से मंदिर में प्रतिदिन माता की चौकी व भजन सुबह शाम किए गए। उन्होने बताया इस मंदिर संस्थान की स्थापना वर्ष 2000 में चैत्र मांस के नवरात्रों में की थी, तब से लगातार भक्तों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। उन्होने दावा किया कि इस मंदिर में जो भी सच्चे मन से पूजा करता है तो उसकी मनोकामना पूर्ण होती है। इस अवसर पर पार्षद मनोज नासवा, रैडक्रॉस सचिव विकास शर्मा, बी.बी. कथूरिया, दर्शन भाटिया, संजय कुमार, राजू भाटिया, अनिता शर्मा, गगन दीप रिंकू, मां गुरमीत कौर के पुत्र इश्प्रीत सिंह, सेवादार प्रवेश कुमार, मनीष कालरा, राजीव कुमार, निखिल सेठी, कुलदीप, विकास थापर, चिराग, गुलशन, रीता बेदी, निशा, महिला सेविका गीता बाला, जसविन्दर कौर, पूनम अरोडा, कमलेश खत्री, मनप्रीत कौर, साक्षी अरोड़ा, ऊषा कालरा, शीला देवी, शिंकी, सोनू, गुनू सहित सैकडों भक्तगण मौजूद थे।

दुर्गा अष्टमी पर किया भंडारे का आयोजन

Organizing Bhandara on Durga Ashtami
Organizing Bhandara on Durga Ashtami

फरीदाबाद के सैक्टर 7-10 मार्कीट के प्रधान वासदेव अरोड़ा ने प्रतिवर्ष की भांति अष्टमी पर भंडारा किया। दुर्गा अष्टमी पर आयोजित इस भंडारे में श्रद्धालुओं ने उत्साह से भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने श्री अरोड़ा ने कहा कि भंडारे जैसे कार्यक्रम कराने से आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है और हर व्यक्ति को समाज के हर धार्मिक कार्य में अपनी सहभागिता निभानी चाहिए। धार्मिक कार्य में सहभागिता निभाने से पुण्य की प्राप्ति होती है। आज वह जो कुछ हैं माता की कृपा से हैं। उनके परिवार में माता की पूजा विशेष रूप से की जाती है। इस भंडारे में उनके विशेष सहयोगी नरेश भटेजा,भल्ला जी, ब्रजेश, दीपक शर्मा, नरेश हांंडा, पवन अरोडा सहित सैकडों लोगों ने संगत को भंडारे का वितरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »