चिकित्सकीय परीक्षण में Trump का स्वास्थ्य उत्तम

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड Trump की चिकित्सकीय जांच करने वाले डॉक्टर ने उनके स्वास्थ्य को उत्तम बताया है।

राष्ट्रपति की जांच करने वाले डॉक्टर रोनी जेक्सन ने मैरीलेंड में बेथेस्डा स्थित वाल्टर रीड राष्ट्रीय सैन्य चिकित्सा केन्द्र में जांच करने के बाद कहा कि उनकी स्वास्थ्य जांच असामान्य रूप से अच्छी रही।

अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार डोनाल्ड ट्रंप के फिजीशियन ने उनके स्वास्थ्य की जांच की और बताया कि राष्ट्रपति की सेहत पूरी तरह ठीक है।ट्रंप के स्वास्थ्य की जांच वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में कई घंटे चली।

समझा जाता है कि इस दौरान ट्रंप का रक्तचाप, कोलेस्ट्रॉल, रक्त शर्करा, दिल की धड़कन, वजन आदि की जांच की गई।डॉ रोनी जैक्सन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, राष्ट्रपति की चिकित्सा जांच की गई और उनका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक है।ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति हैं।

लगातार तीन प्रशासनों से डॉ. रोनी राष्ट्रपति के चिकित्सक हैं। वह 16 जनवरी को मीडिया को संबोधित करेंगे। उसी दौरान वह राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में बताएंगे।हर राष्ट्रपति की नियमित सालाना स्वास्थ्य जांच होती है और उसकी व्यापक चर्चा होती है।

ट्रंप के स्वास्थ्य को लेकर भी मीडिया में चर्चा हुई। उनके राजनीतिक विरोधी अक्सर उनकी सेहत को लेकर सवाल उठाते हैं। 71 वर्षीय ट्रंप अपने स्वास्थ्य संबंधी सवालों को खारिज देते हैं।

श्री Trump का स्वास्थ्य उत्कृष्ट है और मंगलवार तक इसकी विस्तृत रिपोर्ट आ जाएगी।

-एजेंसी