हवाला कारोबार का भंडाफोड़: ट्रेन के अंदर मिला कैश, चांदी और सोना

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले एटीएस ने बड़े स्तर पर हवाला कारोबार का भंडाफोड़ किया है। एटीएस ने यहां एक ट्रेन के अंदर छापेमारी में लाखों रुपये कैश, तीन क्विंटल चांदी और दो किलो सोना बरामद किया है। बरामद किए गए कैश, सोना और चांदी की कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है।
एटीएस को खुफिया जानकारी मिली थी कि दिल्ली से अहमदाबाद की ओर जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस ट्रेन में करोड़ों रुपये का हवाला कारोबार का कैश और सोना-चांदी ले जाया जा रहा है। सूचना पर एटीएस ने जयपुर, अजमेर और ब्यावर रेलवे स्टेशनों पर आश्रम एक्सप्रेस में छापा मारा।
बताया जा रहा है कि यह कैश और सामान पार्सल के बोरों में कार्टन के अंदर भरकर लगेज बोगी में ले जाया जा रहा था। लगेज बोगी की तलाश में जब संदिग्ध पार्सल पैकेट्स निकाले गए और उन्हें खोला गया तो उनमें कैश, सोना और चांदी भरा था।
एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। पार्सल किसने और कहां से बुक किया था? ये पार्सल कहां और किसे दिए जाने थे? इन सभी सवालों के जवाब अभी नहीं मिल पाए हैं। एटीएस जांच कर रही है।
बता दें कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं। 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। इस बार मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। हालांकि, बीएसपी सहित अन्य दल भी पूरा जोर लगा रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »