Hashimpura कांड के आरोपियों को 19 दिसं. तक पेश करने का आदेश

कोर्ट ने यूपी पुलिस को नोटिस भेजा है कि 19 दिसंबर तक Hashimpura कांड सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाए

नई दिल्‍ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने Hashimpura कांड में उम्रकैद की सजा पाए पीएसी के जवानों को कोर्ट में पेश करने के लिए यूपी पुलिस को नोटिस भेजा है। पुलिस अभी तक Hashimpura आरोपियों को कोर्ट में पेश नहीं कर पाई है। कोर्ट ने यूपी पुलिस को नोटिस भेजा है कि 19 दिसंबर तक Hashimpura कांड सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाए। हालांकि इनमें कमल सिंह की मौत हो चुकी है। वहीं बाकी चार आरोपियों को पेश करने के लिए यूपी पुलिस ने कोर्ट से थोड़ा समय मांगा है।
दिल्ली हाईकोर्ट ने हाल ही में Hashimpura मामले में सुनवाई करते हुए 16 पीएसी जवानों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इन जवानों पर 42 लोगों की हत्या और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज था।

पीड़ित के अनुसार एक ट्रक को रात करीब साढ़े नौ बजे हमलावर मुरादनगर गंग नहर पर ले गए। मैं उसी ट्रक में था। सबसे पहले ट्रक से उतारकर मोहम्मद यासीन (आरटीओ दफ्तर में कार्यरत चपरासी) को गोली मारी गईं। एक-एक करके सबको गोली मारकर नहर में डाल दिया। मेरी दाहिनी बगल में गोली लगी थी, जिस कारण मैं जिंदा रहा और झाड़ियां पकड़कर छिपा रहा। मेरे अलावा मोहम्मद नईम, बाबूदीन, मुजीबुर्रहमान और उस्मान भी उसमें बच गए थे, जबकि 42 लोग मारे गए थे।

हमलावरों के जाने के बाद मैं मुरादनगर और फिर वहां से गाजियाबाद के तत्कालीन डीएम नसीम जैदी के पास पहुंचा। फिर सांसद शाहबुद्दीन और सुब्रमण्यम स्वामी से मुलाकात होने के बाद प्रेस वार्ता करके पुलिस की बर्बरता को उजागर किया था।-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »