हरियाणा: माधुरी दीक्षित ने बेच दी मुख्‍यमंत्री कोटे से मिली कोठी

चंडीगढ़। मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने शुक्रवार को पंचकूला की अपनी कोठी बेच दी। उन्‍होंने पंचकूला के एमडीसी सेक्टर चार स्थित अपनी कोठी नंबर 310 3.15 करोड़ रुपये में बेची है। यह कोठी उन्‍हें हरियाणा के मुख्‍यमंत्री के कोटे से मिली थी।
यह कोठी इंटरनेशनल ब्रांड क्लियर ट्रिप डॉ कॉम के फाउंडर मेंबर और चीफ बिजनेस ऑफिसर अमित तनेजा ने खरीदी है। अमित तनेजा क्लियर ट्रिप डॉट कॉम के इंटरनेशनल मार्केट्स के चीफ बिजनेस आफिसर भी हैं। कोठी का सौदा करने माधुरी के पति डॉ. श्रीराम माधव नेने आए थे।
माधुरी दीक्षित को इस कोठी की जमीन 1996 में हरियाणा के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री भजनलाल ने दी थी। भजनलाल ने सीएम कोटे से उनको कोठी के लिए एक कनाल का प्‍लॉट दिया था। शुक्रवार को पंचकूला के सेक्टर-6 स्थित हरियाण शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) आफिस में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की ओर से कंसेंट लेकर उनके पति डॉ. श्रीराम माधव नेने पहुंचे। डॉ. नेने और क्लियर ट्रिप डॉट कॉम के फाउंडर मेंबर अमित तनेजा के बीच कोठी की डील हुई।
अधिकारिक सूत्रों के अनुसार माधुरी दीक्षित के पति डॉ. नेने और क्लियर ट्रिप डॉट कॉम के फाउंडर मेंबर अमित तनेजा के बीच इस प्रापर्टी की डील 3.15 करोड़ रुपये में हुई है। प्रापर्टी के डील के दौरान पंचकूला सेक्टर-21 के चौहान एसोसिएट्स के ऑनर दलीप चौहान व अन्य डीलर भी मौजूद रहे।
माधुरी दीक्षित को पंचकूला के एमडीसी सेक्टर-4 में कोठी नंबर-310 हरियाणा के पूर्व मुख्यामंत्री भजनलाल ने वर्ष 1996 में उस समय दी थी, जब वह चंडीगढ़ आई थीं। माधुरी दीक्षित का उस समय बॉलीवुड में सिक्‍का चल रहा था। उन दिनों अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने हम आपके हैं कौन, अंजाम और राजा जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अहम किरदार निभाया था।
कौन हैं अमित तनेजा
क्लियर ट्रिप डॉट कॉम के इंटरनेशनल मार्केट्स के चीफ बिजनेस आफिसर से पहले अमित तनेजा भारत के पहले ऑनलाइन होटल कंसोलिडेटर देसिया के फाउंडर और एमडी रह चुके हैं। अमित तनेजा क्लियर ट्रिप डॉट कॉम के इन दिनों एंकरिंग बिजनेस परफोर्मेंस प्रोडक्ट्स, चैनल्स और इंटरनेशनल मार्केट का काम संभालते हैं।
अभिनेत्री माधुरी ने प्रापर्टी के लिए दिए थे मात्र 2.50 लाख रुपये
अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने इस कोठी के लिए वर्ष 1996 में कागजी कार्यवाही व अन्य औपचारिकताएं व फीस आदि रूप में हुडा आफिस में पहले 60 हजार रुपये जमा कराए थे और उसके बाद करीब 1.75 लाख रुपये दिए थे। अधिकारिक सूत्रों की मानें तो माधुरी ने इस प्रापर्टी के लिए कुल 2.50 लाख रुपये चुकाए थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »