Hardik Patel को मंच पर चढ़कर जड़ा थप्पड़, समर्थकों ने की उसकी पिटाई

सुरेंद्रनगर। कांग्रेस नेता Hardik Patel को गुजरात के सुरेंद्रनगर में जनसभा के दौरान एक शख्स ने थप्पड़ मार दिया। यह घटना उस समय घटी जब Hardik Patel बलदाणा गांव में रैली कर रहे थे। घटना के बाद हार्दिक ने भाजपा पर आरोप लगाया है। Hardik Patel का कहना है कि भाजपा उन्हें मरवाने की कोशिश कर रही है लेकिन उन्हें नहीं पता कि मैं किसी से भी डरने वाला नहीं हूं। शख्स के खिलाफ हार्दिक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

See Video —

जब पटेल रैली को संबोधित कर रहे थे उसी दौरान एक शख्स मंच पर चढ़ा और उसने कांग्रेस नेता को थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उसे तुरंत पकड़ लिया। समर्थकों ने शख्स को इतना पीटा कि उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि हार्दिक को थप्पड़ मारने वाले शख्स का नाम तरुण मिस्त्री है। वह गुजरात के कड़ी का रहने वाला है। घटना के बाद हार्दिक समर्थकों ने शख्स की पिटाई कर दी। समर्थक इतने गुस्से में थे कि उन्होंने उसके कपड़े तक फाड़ दिए। हालांकि हार्दिक ने समर्थकों को उसकी पिटाई करने से रोका था।

एक समय गुजरात के पाटीदार आंदोलन के मुखिया रहे हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने पर रोक लगी हुई है। उन्हें मेहसाणा दंगा मामले में उच्च न्यायासय ने दो साल की सजा सुनाई थी। जिसकी वजह से वह जनप्रतिनिधि कानून के अंतर्गत आ गए हैं। इस कानून के मद्देनजर दो साल या उससे अधिक सजा प्राप्त शख्स चुनाव नहीं लड़ सकता है।

पिछले साल जुलाई में मेहसाणा जिले के विसनगर में सत्र अदालत ने पटेल को दो साल जेल की सजा सुनाई थी। निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हार्दिक पटेल ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए सजा से राहत दी जाए। लेकिन न्यायालय ने उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।
हार्दिक सहित दो साथियों को मिली थी सजा
पिछले साल जुलाई में गुजरात की एक अदालत ने मेहसाणा के भाजपा विधायक के दफ्तर पर हमला करने के आरोप में हार्दिक पटेल और उनके दो अन्य साथियों को दोषी ठहराते हुए दो-दो साल की सजा सुनाई थी। इसके अलावा उन्हें 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का भी आदेश दिया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »