सनराइज पब्लिक स्कूल में हैपीनेस Curriculum लॉंच

सनराइज पब्लिक स्कूल में इस Curriculum के तहत ध्यान, कहानियाँ, म्यूज़िक, मेंटल एक्सरसाइज़ कराई जाएगी

मथुरा। Sunrise पब्लिक स्कूल के बच्चे अब ख़ुश रहने का हर फ़ंडा जानेगे। कल स्कूल में दिल्ली सरकार का “Happiness Curriculum” अपने बच्चों के लिए लॉंच कर दिया ।

यह Curriculum बच्चों को सेहतमंद ज़िन्दगी जीने के लिए प्रेरित करेगा। इस करिकुलम को लॉंच करने आए डॉ करमवीर सिंह, हैपीनेस कोऑर्डिनेटर, दिल्ली गवर्न्मेंट ने सभी अभिभावको और शिक्षकों की मजूदगी में स्कूल के प्रबंधक श्री निशान्त शर्मा के साथ इसे लॉंच किया।

इसी क्रम में अभिभावकों और शिक्षकों के लिए एक ट्रेनिंग का आयोजन भी किया गया जिसमें इस हैपीनेस करिकुलम की उपयोगिता के बारे में बताया गया।

श्री सिंह ने कहा की आज कल बच्चों की शिक्षा तो उच्च स्तर की हो जाती है पर उनकी नैतिक हालत बिलकुल खोखली रहती है।हैपीनेस की पढ़ाई से बच्चों के इस पहलू पर भी अब स्कूल तकनीकी तरीक़े से काम करेगा। शिक्षित होने के साथ साथ आज की पीढ़ी को एक अच्छा इंसान बनाना भी बहुत ज़रूरी है।

विद्यालय के प्रबंधक निशान्त शर्मा ने बताया कि इस करिकुलम में ध्यान, कहानियाँ, म्यूज़िक, मेंटल एक्सरसाइज़ के साथ साथ यह सिलेबस बच्चों को नेतिक शिक्षा से ले कर राष्ट्रवाद का पाठ भी पढ़ाएगा वो भी बिना किताबों और इग्ज़ाम के।

कार्यक्रम के अंत में सभी शिक्षकों की ट्रेनिंग कराई गयी जिससे यह “हैपीनेस करिकुलम” प्रभावी तौर पर लागू हो सके । विद्यालय की निदेशिका श्रीमती ऋचा शर्मा ने आए हुए सभी आगंतुकों का धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »