रक्षामंत्री व तीनों सेना प्रमुखों से मिले एचएएल प्रमुख R.Madhavan

नई दिल्‍ली। राफेल विवाद और एचएएल के वित्तीय संकट की खबरों के बीच रक्षामंत्री व तीनों सेना प्रमुखों से एचएएल प्रमुख R.Madhavan ने मुलाकात की। भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के प्रमुख आर. माधवन ने यह मुलाकात संसद भवन में की।

सूत्रों के अनुसार R.Madhavan की यह मुलाकात महत्वपूर्ण बताई जा रही है क्‍योंकि खबरें आ रही थीं कि एचएएल के पास केवल तीन महीनों तक अपने कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए 1,000 करोड़ रुपये थे साथ ही एचएएल के सबसे बड़े ग्राहक भारतीय वायु सेना ने अपने बकाया नहीं चुकाए हैं।

इससे पहले थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत, वायु सेनाध्यक्ष एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और नेवी प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा संसद भवन पहुंचे थे। यह मुलाकात ऐसे वक्त में हो रही है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार को राफेल में हुए कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेर रहे हैं।

राहुल गांधी के आरोपों के मुताबिक रक्षा मंत्रालय और वायुसेना के अधिकारियों की जानकारी के बगैर डील में बदलाव करके एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को फ्रेंच कंपनी का ऑफसेट पार्टनर बना दिया। मोदी सरकार ने कांग्रेस के लगाए भ्रष्टाचार के सभी आरोपों को बेबुनियाद बता रही है। अनिल और उनकी कंपनी भी आरोपों को नकार चुकी है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »