Volkswagen इंडिया के नए प्रबंध निदेशक होंगे गुरप्रताप बोपाराय

नई दिल्‍ली। जर्मनी की वाहन कंपनी Volkswagen ग्रुप ने भारत में अपने प्रबंधन में पुनर्गठन की घोषणा की है. समूह ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि इस प्रक्रिया के तहत स्कोडा ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय एक जनवरी 2019 से Volkswagen इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का पदभार संभालेंगे.
Volkswagen समूह ने कहा है कि वह भारत में समूह की कंपनी स्कोडा की अगुवाई में अपनी स्थिति को सतत तरीके से मजबूत करने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है.
बयान में कहा गया है कि भविष्य में समूह के सभी ब्रांड बोपाराय की अगुवाई में परिचालन करेंगे और भारतीय बाजार के लिए उनकी रणनीति साझा होगी. भारत में Volkswagen समूह की कंपनियों का पुनर्गठन अगले साल किये जाने की योजना है. इसके लिए नियामकीय मंजूरियां ली जायेंगी. इस साल जुलाई में समूह ने भारत में एक अरब यूरो के निवेश की घोषणा की थी.
यह निवेश ‘भारत 2.0′ परियोजना को समर्थन के लिए किया जा रहा है, जिसे स्कोडा ऑटो आगे बढ़ायेगी. समूह ने घोषणा की है कि भारत में भविष्य में सभी मॉडल Volkswagen ग्रुप के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म के आधार पर डिजाइन और उत्पादित किये जायेंगे.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »