एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड्स में Gully Boy बनी सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म

मुंबई। ज़ोया अख्तर के निर्देशन में बनी Gully Boy को एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है और इस तरह Gully Boy साल 2019 की एक कल्ट क्लासिक फिल्म बन गई है और साल भर में खूब वाहवाही बटोर चुकी है।

Gully Boy became the best feature film at the Asian Academy Creative Award
Gully Boy became the best feature film at the Asian Academy Creative Award

इस ख़बर से उत्साहित, ज़ोया अख्तर ने अपने सोशल मीडिया पर एक स्टोरी के जरिये आभार व्यक्त किया है।

इतना ही नहीं, एक्सेल एंटरटेनमेंट के सोशल मीडिया हैंडल ने भी इस खबर को रीट्वीट किया है।

 

 

 

फिल्म को 92वें ऑस्कर अकादमी अवार्ड्स के लिए नामांकन भी मिला है

गली बॉय धारावी के स्लम रैपर्स से प्रेरित एक कहानी है, जिसने सभी का ध्यान अपनी आकर्षित करते हुए खूब वाहवाही बटोरी है। फिल्म को Berlin Film Festival  में प्रदर्शित किया गया है जहाँ वह अनगिनत प्रशंसा के साथ दिल जीत चुकी है। साथ ही, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ‘बेस्ट फिल्म’ का पुरस्कार भी जीत चुकी है और जल्द ही इसे नाटकीय रूप से, जापान में रिलीज किया जाएगा।

फ़िल्म में मुख्य जोड़ी की ताज़ा केमिस्ट्री को बेहद पसंद किया गया है जहाँ रणवीर सिंह एक स्ट्रीट रैपर की भूमिका में नज़र आये थे, वही आलिया भट्ट ने उनकी प्रेमिका का किरदार निभाया था। फिल्म में सिद्धान्त चतुर्वेदी और कल्कि कोचलिन ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित, गली बॉय टाइगर बेबी के सहयोग से एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित है। गली बॉय को भारत में 14 फरवरी 2019 को रिलीज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *