गुजराती संगीतकार एवं बीजेपी के पूर्व सांसद महेश कनोडिया का निधन

नई द‍िल्ली। गुजरात के जानेमाने फिल्म संगीतकार और पाटन लोकसभा से बीजेपी के पूर्व सांसद महेश कनोडिया का आज (रविवार को) निधन हो गया. कनोडिया लंबे समय से बीमार थे. लंबी बीमारी के बाद गांधीनगर में निधन हो गया. वे 83 साल के थे.

वहीं महेश कनोडिया के छोटे भाई नरेश कनौडिया भी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. देश-विदेश में महेश-नरेश के नाम पर संगीत कार्यक्रम के लिए जाने जाते थे. गुजराती फिल्म सुपरस्टार नरेश कनौडिया के बड़े भाई थे.

महेश कनोडिया पुरुष और महिला दोनों स्वरों में गा सकते थे. महेश कनोडिया गुजरात (बंधु बेल्डी “महेश-नरेश”) के प्रसिद्ध संगीतकारों में से एक हैं, और नरेश कनोडिया के बड़े भाई हैं. उन्हें उनके “महेशकुमार एंड पार्टी” के लिए भी जाना जाता है.

संगीतकार महेश कनोडिया ने आज लंबी बीमारी के बाद गांधीनगर स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली. महेश लताजी, रफी साहब आदि 32 कलाकारों की आवाज़ में गीत गाने के लिए भी प्रसिद्ध हैं. महेश लंबे समय तक पाटन लोकसभा के लिए संसद सदस्य भी रहे.

महेश कनोडिया के छोटे भाई नरेश कनोडिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें यूएन मेहता अस्पताल, अहमदाबाद में भर्ती कराया गया है. उनका ऑक्सीजन स्तर गिर गया है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.

महेश-नरेश 80 के दशक में गुजराती फिल्म उद्योग के पहले गुजराती सितारे हैं, जिन्होंने भारत के बाहर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन दिया है. उन्होंने अफ्रीका, अमेरिका और एशिया के कुछ देशों में मंचों पर कार्यक्रम किए हैं.
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *