गुजरात: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सी-प्लेन से उड़कर पीएम ने दिया राहुल को विकास के सवाल पर जवाब

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने चुनाव प्रचार को नई ‘ऊंचाई’ देते हुए साबरमती रिवर फ्रंट से धरोई डैम के अंबाजी मंदिर तक सी-प्लेन से उड़ान भरी। अंबाजी मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूजा-अर्चना की।
मोदी द्वारा सी-प्लेन का इस्तेमाल करना गुजरात में विकास के दावों पर सवाल उठा रहे राहुल गांधी को सांकेतिक जवाब माना जा रहा है।
साबरमती के तट पर सी-प्‍लेन को देखने के ल‍िए हजारों की संख्‍या में जनता मौजूद थी। सभी में इस बात का कौतूहल था कि सी-प्‍लेन कैसा होगा? जैसे ही पीएम मोदी वहां पहुंचे लोगों ने उनका अभिनंदन किया। मोदी ने सी-प्‍लेन के जर‍िए जनता के सामने विकास का उदाहरण पेश किया।
साबरमती के तट पर लोगों का हुजूम था प्रधानमंत्री और सी-प्‍लेन देखने के ल‍िए। मोदी मंगलवार को गुजरात चुनाव प्रचार के अंत‍िम दिन जनता के सामने ‘विकास-गाथा’ लेकर पहुंचे। ‘सी-प्‍लेन’ की उड़ान के साथ मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा क‍ि गुजरात में हमारा विकास रिवरफ्रंट और सी-प्‍लेन से दिखता है लेकिन कांग्रेस के विकास का मतलब ‘पैसा’ है।
प्रधानमंत्री ने सी-प्‍लेन के द्वारा राज्य के विकास और ‘पर्यटन’ को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता गुजरात की जनता के पेश किया। गुजरात में सी-प्‍लेन आने वाले दिनों में पर्यटन का मुख्‍य आकर्षण होगा।
पीएम मोदी गुजरात रैली में पीएम पहले ही कह चुके हैं कि साबरमती में पहले सर्कस होता था अब यहां ‘र‍िवर फ्रंट’ है।
पीएम ने गुजरात की जनता के सी-प्‍लेन की यात्रा की उसे सफल माना जा रहा है। इस यात्रा ने उन्‍हें और उनके विकास के मुद्दे को गत‍ि दे दी है। साबरमती के क‍िनारे खड़ी जनता के सामने एक नया प्रयोग था जिसे लोगों ने सराहा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते कई चुनावी रैलियां कर गुजरात विधानसभा चुनाव का रुख बदलने की कोशिश की है। उन्होंने गुजरात में राम मंदिर और सुप्रीम कोर्ट में सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से कपिल सिब्बल द्वारा अयोध्या मसले पर सुनवाई टालने की मांग पर सवाल उठाया है।
उधर कांग्रेस ने भी दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी गुजरात के पावर सेंटर कहे जाने वाले अहमदाबाद में डटे हैं। मंगलवार को राहुल ने सुबह की शुरुआत भगवान जगन्नाथ के दर्शन से की। फिर दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।
-एजेंसी