UP, Bihar के लोगों से गुजरात सरकार की अपील- डरें नहीं, हमलावरों पर अब तक 35 FIR दर्ज

साबरकांठा। गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद UP, Bihar के गैर-गुजरातियों पर कथित तौर पर हमला करने के मामलों में गुजरात के विभिन्न भागों से पुलिस ने अब तक 342 लोगों को गिरफ्तार किया है। UP, Bihar के लोगों पर हिंसा के बाद संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एसपी चैतन्य मंडलिक ने सोमवार को कहा कि हमने संवेदनशील इलाकों मे पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किेए हैं। हम लोगों से आग्रह करते हैं कि वह सोशल मीडिया पर चल रही किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें।

पिछले 24 घंटों में 35 एफआईआर दर्ज
गुजरात सरकार में गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा कि पिछले चार-पांच दिनों में राज्य में यूपी-बिहार के लोगों पर हमले के मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में 35 एफआईआर दर्ज की गई है। हमलों में कमी आई है। हमने लोगों से अपील करते हैं कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है, हम उपयुक्त कार्रवाई कर रहे हैं। रोजगार के लिए अन्य राज्यों से गुजरात आए लोगों को सुरक्षा मुहैया कराना हमारी जिम्मेदारी है। हम केंद्र सरकार के संपर्क में है। हर घटना के संबंध में हमने केंद्र को रिपोर्ट सौंप दी है। आईटी एक्ट के तहत तीन केस भी दर्ज किए गए हैं।

हार्दिक पटेल ने की निंदा
घटना के बाद राज्य के कई हिस्सों में गैर-गुजरातियों, खासतौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। इन हमलों की पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी निंदा की है। हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा- ” गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले की में निंदा करता हूँ। अपराधी को कठोर सजा मिले, इसके लिए पूरा देश उस पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हैं। लेकिन एक अपराधी के कारण हम पूरे प्रदेश को ग़लत नहीं ठहरा सकते, आज गुजरात में 48 IAS एवं 32 IPS उप्र और बिहार से हैं। हम सब एक हैं। जय हिंद। ”
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »