गुजरात: ONGC के हाजिरा संयंत्र में धमाके के साथ लगी आग पर काबू पाया

अहमदाबाद। गुजरात के सूरत में तेल और प्राकृतिक गैस निगम ONGC के हाजिरा स्थित संयंत्र में गुरुवार तड़के धमाके के साथ आग लग गई. ये घटना सुबह करीब तीन बजे की है.
कई घंटों की मेहनत के बाद फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. इस घटना में किसी की जान नहीं गई है और ना ही कोई व्यक्ति घायल हुआ है.
ONGC ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि हाजिरा संयंत्र में लगी आग पूरी तरह बुझ गई है. कार्य संचालन जल्द से जल्द सामान्य करने की कोशिश की जा रही है.
सूरत के ज़िलाधिकारी डॉक्टर धवल पटेल ने बताया, ”हाजिरा ONGC संयंत्र में आग लग गई है. रात करीब 2:30 बजे हाइड्रो कार्बन्स के धुएं के बादल आसमान में देखे गए और 3:05 बजे तीन धमाके हुए.”
धवल पटेल ने बताया, ”ओएनजीसी, एसएमसी, हाजिरा के आसपास स्थित उद्योगों से अग्निशामक दल मौके पर मौजूद हैं. सीआईएसएफ के अधिकारी भी वहां मौजूद हैं. अभी तक किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है.”
उन्होंने बताया, “ओएनजीसी में गैस का प्रेशर कम करने का काम चल रहा था. फिलहाल आग संयंत्र तक ही सीमित है इसलिए यहां से बाहर आग का कोई प्रभाव नहीं है.”
सूरत के अदजान फायर स्टेशन में एक अधिकारी ईश्वर पटेल के अनुसार, “मुंबई से हाजिरा में ओनजीसी की पाइपलाइन में आग लग गई है. आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन पाइपलाइन में रिसाव के कारण अब भी कुछ जगहों पर आग लगी हुई है. ओनजीसी के दो कर्मचारी और एक सुरक्षा अधिकारी फिलहाल गायब हैं और उनकी खोज चल रही है.”
ईश्वर पटेल ने बताया कि “सूरत अग्निशमन विभाग के वेसु, अदजान और पालनपुर फायर स्टेशंस से पांच टीमें और ओएनजीसी की आठ से दस टीमें आग बुझाने के काम में लगी हैं.”
-BBC

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *