गुजरात: अहमदाबाद में बिल्डर ने अपनी पत्नी और दो बेटियों का कत्‍ल किया

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में सोमवार को हुए दिल दहला देने वाली घटना में एक बिल्डर ने अपनी पत्नी और दो बेटियों की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी ने इस कृत्य को सुबह उस वक्त अंजाम दिया जब उसकी पत्नी और बेटियां सो रही थीं। ट्रिपल मर्डर के बाद आरोपी ने खुद ही पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी।
अहमदाबाद में रहने वाले आरोपी धर्मेश शाह (50) पेशे से बिल्डर हैं। इस ट्रिपल मर्डर के बाद से हर कोई शॉक्ड है। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सुबह उठने के बाद 7 बजकर 15 मिनट पर शाह ने अपने बगल में ही सो रही पत्नी अमी (48) को सिर में गोली मारी। इसके बाद आरोपी ने दूसरे कमरे में सो रही बेटियों हेली (22) और दीखा (17) के सीने में गोली मार मौत के घाट उतार दिया।
‘मुझे अरेस्ट कर लीजिए’
ट्रिपल मर्डर के बाद आरोपी शाह ने डायल 100 पर पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना देकर कहा, ‘मैं वस्त्रपुर के रतनाम फ्लैट्स से बात कर रहा हूं। मैंने अपनी पत्नी और बेटियों का मर्डर कर दिया है। आइए मुझे अरेस्ट कर लीजिए।’ इससे पहले आरोपी ने अपने इंजिनियर नीलेश प्रजापति को फोन कर घटना की जानकारी दी, जो आरोपी के छोटे भाई विरेन को कॉन्फ्रेंस पर लेकर फौरन घर की तरफ रवाना हुआ।
मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस ने आरोपी धर्मेश को ड्राइंग रूम में तथा पत्नी और दोनों बेटियों की खून से सनी लाश को कमरे से बरामद किया। पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड में आरोपी ने अपनी रशियन मेड पिस्टल से 6 फायर किया। पुलिस के अनुसार शुरुआती पूछताछ में ऐसा लग रहा है कि आरोपी ने कर्ज की वजह से इस हत्याकांड को अंजाम दिया।
कर्ज से था परेशान
स्पेशल पुलिस कमिश्नर के एल एन राव ने बताया, ‘धर्मेश पर बैंक के साथ ही परिवार और दोस्तों से लिए कर्ज की राशि बहुत अधिक हो गई थी। ऐसा माना जा रहा है कि उन पर करीब 16-17 करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ गया था। इसके साथ ही छोटी बेटी को पढ़ाई के लिए विदेश भेजने के लिए भी 70 लाख रुपयों की जरुरत थी।’
रिश्तेदारों के मुताबिक मूल रूप से गांधीनगर के रहने वाले धर्मेश शाह पिछले 17 सालों से यहां रह रहे थे। शांत स्वभाव के थे और पूरा परिवार हमेशा खुश रहने वाला था। उन्होंने गुस्से और फ्रस्टेशन की वजह से यह कदम उठाया होगा।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »