गुजरात: हाइवे पर भीषण हादसे में 19 लोगों की मौत

राजकोट। गुजरात में हाइवे पर हुए एक भीषण हादसे में 19 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। शनिवार सुबह भावनगर-अहमदाबाद हाइवे पर एक ट्रक अचानक पलट गया, जिसके बाद अफरातफरी मच गई। हादसे के बाद 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।
मरने वालों में 12 महिलाएं और तीन बच्चे भी शामिल हैं। इस हादसे में घायल छह अन्य लोगों को भावनगर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे का शिकार हुए सभी खेतिहर मजदूर थे। पुलिस से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक एक संकरे रोड पर मोड़ते वक्त ट्रक पलट गया। ट्रक में सीमेंट के बोरे भरे हुए थे और इसमें मजदूर बैठे थे। शुक्रवार रात 11.30 बजे वे सभी महुआ क्रॉस रोड से ट्रक पर सवार हुए थे।
‘संकरी सड़क पर पलटा ट्रक’
बताया जा रहा है कि ट्रक में बैठे मजदूर साणंद के खेतों में काम के लिए जा रहे थे। मौके पर पहुंचे एक पुलिसकर्मी ने बताया, ‘सड़क संकरी थी, शायद इसी वजह से ट्रक पलट गया। वहां पर पानी की धारा के ऊपर एक छोटे पुल को बनाने का काम चल रहा था। ट्रक पर क्षमता से ज्यादा माल लादा गया था।’
हादसे का शिकार हुए 18 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि भावनगर के सर टी अस्पताल में इलाज के दौरान एक घायल की मौत हो गई। घायल हुए बाकी छह लोगों का इसी अस्पताल में इलाज चल रहा है और सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है।
पुलिस के मुताबिक सभी लोग भावनगर के तालाजा तालुका के सरतानपुर गांव के निवासी थे। हादसे के बाद फरार हुए ट्रक ड्राइवर को मजदूरों ने साणंद ले जाने के लिए 1200 रुपये दिए थे। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »