राजीव एकेडमी में मैनेजमेंट एप्लीकेशन पर गेस्ट लेक्चर

मथुरा। Rajiv Academy for Technology & Management में BBA  फर्स्ट ईयर के विद्यार्थियों के ऑनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम के तहत मैनेजमेंट एप्लीकेशन इन रीयल लाइफ एण्ड कार्पोरेट पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता India Mart.com में डिजिटल कंसल्टेंट ऐश्वर्या भाटिया ने विद्यार्थियों से कहा कि वे अपनी दिनचर्या प्रबन्धन पर ध्यान देने के साथ ही कौशलात्मक विकास को सुदृढ़ करें।

सुश्री भाटिया ने कहा कि विद्यार्थी प्रबन्धन के क्षेत्र में रहकर अत्यधिक एक्टिव रहें। यह उनके सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास में मददगार सिद्ध होगा। उन्होंने छात्र-छात्राओं को करिअर विकास के महत्वपूर्ण टिप्स देते हुए कहा कि कोरोना महामारीकाल में रोजगार के संसाधन सीमित हो गए हैं, अतः इस संकट से उबरने और उसके निवारण के लिए आपको अपने कौशलात्मक ग्रोथ पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे अपने कुशल प्रबन्धन से समाज के विभिन्न समुदायों में समन्वय स्थापित करने की कोशिश करें इससे उनके करिअर ग्रोथ में वृद्धि होगी।

ऐश्वर्या भाटिया ने अपने अनुभव साझा करते हुये बताया कि किस प्रकार उन्होंने राजीव एकेडमी में पढ़कर अपने व्यक्तित्व का विकास किया तथा इसके द्वारा कैम्पस प्लेसमेंट में सफलता प्राप्त की। उन्होंने राजीव एकेडमी के शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये स्पष्ट किया कि संस्थान में शिक्षा का स्तर अति उत्तम है। आज के प्रतिस्पर्धात्मक युग के अनुसार यहां का वातावरण काबिलेतारीफ है। सुश्री भाटिया ने कहा कि राजीव एकेडमी प्रबन्ध संकाय में विद्यार्थी जीवन में प्राप्त शिक्षा ने उनके करिअर को सजाया और संवारा है। मुझे यह कहने में जरा भी परेशानी नहीं कि राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट संस्थान ब्रज मण्डल में व्यावसायिक शिक्षा का एक उत्कृष्ट संस्थान है।

संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना ने युवा पीढ़ी के सामने करिअर को लेकर एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। इस चुनौती से छात्र-छात्राएं कैसे निपटें इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम निरंतर विषय विशेषज्ञों के गेस्ट लेक्चर आयोजित कर रहे हैं। डॉ. सक्सेना ने कहा कि मौजूदा समय में किताबी ज्ञान से कहीं अधिक महत्वपूर्ण विशेषज्ञों का अनुभव है। छात्र-छात्राएं गेस्ट लेचर में सीखी बातों को अपने जीवन में अमल में लाकर अपने सपनों को पंख लगा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *