GST effect: सैमसंग ने घटाए Tv-फ्रिज व अन्‍य इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के दाम

नई दिल्‍ली। ये GST effect ही है कि साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने जीएसटी की घटी दरों का लाभ ग्राहकों को देने के लिए उत्पादों की कीमतों में करीब आठ फीसदी की कमी की है। कंपनी ने शुक्रवार को यह बात कही। कंपनी ने बयान में कहा कि उत्पादों पर घटायी गयी कीमत शुक्रवार से ही प्रभावी हो रही है। कंपनी को उम्मीद है कि इस निर्णय से आगामी त्योहारी सीजन में उत्पादों की मांग बढ़ेगी।

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स) राजीव भुटानी ने कहा कि हम अपने सभी ग्राहकों को GST effect के कारण पूर्ण लाभ (7.81 फीसदी से अधिक) देने को लेकर खुश हैं। कंपनी ने कहा कि वह सरकार के निर्णय का पूरी तरह से अनुपालन करने और उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि जीएसटी परिषद ने पिछले हफ्ते वैक्यूम क्लीनर, वॉशिंग मशीन, 27 इंच से छोटे टीवी, फ्रिज, पेंट, हैंड ड्रायर्स समेत 15 वस्तुओं पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 फीसदी कर दिया है। जीएसटी अधिसूचना के मुताबिक, नयी दरें शुक्रवार से लागू हैं।

सैमसंग के अलावा एलजी, पैनासोनिक और गोदरेज कंज्यूमर ने भी उपभोक्ताओं को जीएसटी की कम की गयी दरों का लाभ देने के लिए कीमतों में 7 से 8 फीसदी की कमी है।

इससे पहले 15 जुलाई को ही सैमसंग ने अपने नए स्मार्टफोन Galaxy A6 Plus की कीमत में 2,000 रुपये की कटौती की है। सैमसंग ने गैलेक्सी A6 Plus को मिड रेंज प्राइस में लॉन्च किया था। गैलेक्सी A6 Plus को 2,000 की छूट के बाद अब आप 23,990 रुपये में खरीद सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी A6 Plus 2,000 रुपये की छूट के बाद अमेजन डॉट इन और पेटीएम मॉल पर 23,990 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अगर आप फोन को पेटीएम मॉल से खरीदते हैं तो आपको 3,000 रुपये का अतिरिक्त कैशबैक मिलेगा। यानी आप पेटीएम पर जाकर फोन को 20,990 रुपये में खरीद सकते हैं। यहां ध्यान देना जरूरी है कि गैलेक्सी A6 Plus के ब्लू और गोल्ड करल वेरियंट पर ही डिस्काउंट मिल रहा है। जबकि ब्लैक कलर के फोन की कीमत पेटीएम मॉल पर अभी भी 25,990 रुपये है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि जल्द इस मॉडल पर भी डिस्काउंट मिलना शुरू हो जाएगा।

GST effect के बाद सैमसंग ने अपने कई स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती की है जिनमें सैमसंग गैलेक्सी A6 Plus शामिल है। हालांकि सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर पर फोन पुरानी कीमत के साथ ही लिस्टेड है, लेकिन सैमसंग के आधिकारिक ऐलान के बाद जल्द ये बदल सकता है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »