जम्मू में बस स्टैंड पर Grenade attack, 28 लोग घायल

जम्मू के एक बस स्टैंड पर आज एक जोरदार धमाका हुआ। पुलिस के मुताबिक ये एक Grenade attack था जिसमें 28 लोग घायल हुए हैं, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। दोपहर 12 बजे के करीब भीड़-भाड़ वाले इलाके में बने बस स्टेशन पर एक बस के पास धमाका किया गया। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है।
जम्मू के आईजी मनीष सिन्हा ने बताया कि यह ग्रेनेड से किया गया हमला था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार एक संदिग्ध हमलावर ने ग्रेनेड से हमला किया और मौके से फरार हो गया। IG का कहना है कि हमले का मकसद सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था। उन्होंने कहा कि जांच शुरू हो गई है और सुरक्षाबलों ने 10 संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया है।
रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में चाइनीज ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है कि पहले भी यह इलाका आतंकियों के निशाने पर रहा है। जानकारी के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि इस धमाके का मकसद सांप्रदायिक तनाव पैदा करना था। ऐसे में प्रशासन की ओर से आगाह किया गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।
प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। Grenade attack इतना जबर्दस्त था कि आसपास की कई बसों को भी नुकसान पहुंचा है।
बस स्टैंड पहले भी बना निशाना
पिछले साल 29 दिसंबर को भी आतंकियों ने बस स्टैंड को निशाना बनाया था। उस समय आतंकी बस स्टैंड पर ग्रेनेड फेंककर भाग गए थे। तब कोई नुकसान नहीं हुआ था। हालांकि बड़ा सवाल यह है कि बस स्टेशन के पास ही पुलिस स्टेशन भी है फिर भी आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब हो गए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »