Dhaka में 19 मंजिला इमारत में भीषण आग

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी Dhaka के पॉश व्यावसायिक इलाके में एक ऊंची इमारत में भीषण आग लग गई है। आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर अग्निशमन दल मौजूद है। नौसेना और वायु सेना के जवान भी मदद के लिए मौके पर मौजूद हैं।

बनानी इलाके में स्थित इस 19 मंजिला इमारत के कार्यालय ब्लॉक में दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि कुछ लोगों को इमारत से बाहर कूदते देखा गया है।

Dhaka Tribune ने ढाका अग्निशमन केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी अताउर्रहमान के हवाले से बताया कि अपराह्र करीब 12 बजकर 52 मिनट पर एफआर टॉवर में आग लगी। इमारत में कपड़े की कई दुकानें और इंटरनेट सेवा प्रदाता हैं।

स्थानीय मीडिया ने मुताबिक लोगों को खिड़कियों से मदद के लिए चिल्लाते हुए देखा गया और कम से कम छह लोग जलती हुई इमारत से बाहर कूद गए।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, ढाका के केंद्रीय अग्निशमन नियंत्रण कक्ष से ड्यूटी ऑफिसर मोहम्मद रसेल ने कहा, “घटनास्थल पर 19 अग्निशमन इकाइयां काम कर रही हैं। बांग्लादेश की नौसेना और वायु सेना भी आग को काबू करने में जुट गई है।”

हेलीकॉप्टरों ने जलती हुई इमारत पर ऊपर से पानी गिराया जबकि इसमें फंसे हुए लोगों के सैकड़ों घबराए हुए रिश्तेदार और दोस्त इमारत के बाहर जमा हो गए।

टीवी फुटेज में इमारत के ऊपर से गहरा धुंआ उठता नजर आ रहा है।

एक महीने पहले ही ढाका के चौकबाजार इलाके में एक बिल्डिंग और केमिकल गोदाम में आग लग जाने से 78 लोगों की जान चली गई थी और 50 से अधिक लोग झुलस गए थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »