संस्कृति विवि में भव्य Diwali Mela 23 अक्टूबर को

मथुरा। संस्कृति‍ विश्वविद्यालय में 23 अक्टूबर को एक भव्य Diwali Mela का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में संस्कृति विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा तो विभिन्न वस्तुओं की स्टाल लगाई जा ही रही हैं। साथ ही क्षेत्रीय दुकानदार और बड़े -बड़े डिस्ट्रीब्यूटर भी अपने साजोसमान के साथ Diwali Mela में सहभागिता कर रहे हैं।

विश्वविद्यालय के मुख्य ग्राउंड पर आयोजित मेले के लिए विशाल मंच और आकर्षक सजावट के साथ स्टाल बनाए गए हैं।

मेले का विधिवत शुभारंभ सुबह 11 बजे एसडीएम छाता करेंगे। मेला सुबह 11:00 बजे से शुरू होकर रात 8:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। मेले में कालेज के छात्र-छात्राओं द्वारा अपनी क्षमताओं और प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए अब तक 50 दुकानें बुक की चुकी हैं।

मेला आयोजन समिति ने दुकानों के लिए क्षेत्रीय दुकानदारों को भी आमंत्रित किया है । आयोजन समिति का कहना है कि विवि के बाहरी व्यापारियों और बड़े डिस्ट्रीब्यूटर को उपयोगी वस्तुओं की बिक्री के लिए 15-20 दुकाने एलॉट हो चुकी हैं।

मेले में पित्जा हट का पीजा भी होगा और टाटा की गाड़ियां भी। स्कूटी भी होगी और चाट पकौड़ी भी। खरीदने के लिए रंग बिरंगी झालरें भी होंगी और खिलौनों की लंबी रेंज भी यानि कि सब चीजें एक जगह पर उपलब्ध होंगी।

इसके अलावा मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। विवि के छात्र-छात्राओं ने इसके लिए जबर्दस्त तैयारी की है। शाम होते ही मुख्य मंच रंग बिरंगी थिरकती रोशनियों से नहा उठेगा। फिर होगा नाच गानों का धमाल। संस्कृति‍ विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा एकल एवं सामूहिक नृत्य व गायन प्रस्तुत किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »