18 साल की पॉप सिंगर Billy Elish ने जीते 5 Grammy Award

हॉलीवुड। लॉस एंजेलिस में रविवार देर रात 62वें Grammy Award 2020 दिए गए, ज‍िसमें Billy Elish ने 5 ग्रैमी अवॉर्ड जीते, उन्हें 6 केटेगरी में नॉमिनेशन मिले थे। बिली इस बार अवॉर्ड जीतने वाली (18 साल) सबसे युवा सिंगर हैं। अमेरिका के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायन को श्रद्धांजलि देने के साथ ही Grammy Award 2020 सेरेमनी शुरू हुई। सबसे ज्यादा 8 केटेगरी में नॉमिनेटेड लिज्जो को ट्रुथ हर्ट्स के लिए बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेन्स सहित 3 अवॉर्ड मिले।

बिली ने 4 टॉप केटेगरी- बेस्ट न्यू आर्टिस्ट, सॉन्ग ऑफ द ईयर, रिकॉर्ड ऑफ द ईयर और एलबम ऑफ द ईयर में अवॉर्ड अपने नाम किए। ग्रैमी अवॉर्ड सेरेमनी की होस्टिंग 15 बार ग्रैमी जीतने वाली एलिशिया कीज ने की। मिशेल ओबामा बेस्ट स्पोकन वर्ड एलबम अवॉर्ड से सम्मानित की गईं।

4 साल की उम्र में लिखा था पहला गाना : 18 दिसंबर 2001 को लॉस एंजेलिस में जन्मीं बिली एक्ट्रेस-सॉन्ग राइटर मैगी बेअर्ड और एक्टर पैट्रिक ओ’कॉनेल की बेटी हैं। बिली को संगीत और गाने लिखना उनकी मां ने सिखाया। सिर्फ 4 साल की उम्र में बिली ने पहला गाना लिखा था और 8 की उम्र में वह म्यूजिक टैलेंट शो में भाग लेने लगी थीं। यह ग्रैमी अवाॅर्ड्स के इतिहास में पहली बार है कि एक युवा गायिका ने 6 कैटेगरी में नॉमिनेशन पाया और पांच में अवाॅर्ड जीता जिनमें से 4 अवाॅर्ड्स की मेन कैटेगरीज हैं।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा पति निक जाेनस के साथ ग्रैमी अवॉर्ड्स रेड कार्पेट पर पहुंचीं। लेकिन क्या आपने नोटिस किया कि उन्होंने एकदम अलग अंदाज में दिवंगत बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायन को श्रद्धांजलि दी। प्रियंका ने अपने दाहिने हाथ की तर्जनी के नाखून में कोबी का जर्सी नंबर ’24’ लिखवाया।

ग्रैमी अवॉर्ड का रेड कार्पेट सेलेब्स के फैशन स्टेटमेंट से भी सजा रहा। सबसे ज्यादा ध्यान अरब फैशन काउंसिल की एम्बेसडर मेगन पोर्मर ने खींचा। जो ड्रेस पहनकर रेड कार्पेट पर वॉक किया उसमें वे ‘नो वॉर लव ईरान’ का मैसेज दे रही थीं। ड्रेस के विंग्स में अमेरिका और ईरान के झंडे लगे हुए थे। वहीं सिंगर-सॉन्ग राइटर जॉय विला ब्राइट रेड ड्रेस में पहुंची जिस पर ट्रम्प 2020 लिखा था।

ग्रैमी में पहली बार लिज्जो और बिली एलिश का ग्रैमी में डेब्यू के साथ ही पहली बार नॉमिनेशन भी हुआ था। दोनों ने ही पहली बार ग्रैमी के स्टेज पर परफॉर्म भी किया। रियल लाइफ कपल ग्वेन स्टेफनी और ब्लेक शेल्टन ने भी समारोह के दौरान पहली बार एक साथ परफॉर्म किया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *