Orientation के साथ राजीव एकेडमी में स्नातक कक्षाएं शुरु

मथुरा। राजीव एकेडमी फाॅर टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट में बीते दिवस भव्य Orientation के मध्य स्नातक कक्षाओं के नवीन सत्र (2018-21) का शुभारम्भ हुआ। जो संस्थान के निदेशक डाॅ. अमर कुमार सक्सैना व प्रतिष्ठित कम्पनियों से आए (अतिथि) अधिकारियों ने मां सरस्वती की पूजा अर्चना के साथ किया। Orientation के दौरान मौजूद विभिन्न कम्पनियों के सभी अधिकारीगण राजीव एकेडमी के भूतपूर्व विद्यार्थी रहे हैं। जोकि आज प्रतिष्ठित कम्पनियों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत हैं।
आॅरिएंटेशन के दौरान बीबीए, बीसीए, बी.ईकाॅम, बीएससी (कम्प्यूटर सांइस) के सीनियर छात्र-छात्राओं ने अपने नए साथियों का स्वागत करते हुए राजीव एकेडमी के पूरे शिक्षा सत्र में होने वाली समस्त शैक्षिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा की। नव-प्रवेशित सभी छात्र-छात्राओं ने यहां के उच्च व्यावसायिक शिक्षण कम्पनियों द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली विशेष टेªनिंग के संदर्भ में सीनियर्स के साथ अपने-अपने अनुभव प्राप्त किए। सीनियर्स ने भविष्य के स्वर्णिम सपने साकार करने के लिए संस्थान का महत्व समझाया।
आॅरिएंटेशन के दौरान हर्बल लाइफ इंस्टीट्यूट दिल्ली की वल्र्ड टीम मेम्बर मनु गोस्वामी, टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेश के ब्रांच मैनेजर विपुल चतुर्वेदी, दिल्ली विश्वविद्यालय के डाॅ॰ टीडी शर्मा, केपजेमिनी के सीनियर इंजीनियर मयंक अग्रवाल, इण्डिया मार्ट के सीनियर सेल्स एक्जीक्यूटिव अनुज प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे। उन्होंने नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं से अपनी इच्छा शक्ति और सकारात्मक विचारों को प्रबल बनाने का आह्वान किया। स्मरण रहे कि उक्त सभी अधिकारीगण राजीव एकेडमी के भूतपूर्व विद्यार्थी रहे है, जोकि आज प्रतिष्ठित कम्पनियों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत हैं।
कार्यक्रम में आर.के. एजुकेशन हब के चैयरमेन डाॅ. राम किशोर अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन हमारा भविष्य निर्धारित करता है। विश्व की महान हस्तियों के जीवन कांटे भरे रहे हैं परन्तु उन्होंने अपनी प्रबल इच्छा शक्ति और साहस के बल पर प्रतिकूल परिस्थितियों को भी अनुकूल बना लिया। उन्हांेने कहा कि राजीव एकेडमी छात्रों के स्वर्णिम भविष्य और माता-पिता/अभिभावकों की गाढ़ी कमाई की पाई-पाई तक का सदुपयोग करवाने के लिए गुणवत्तापरक उच्च व्यावसायिक शिक्षण प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है।
वाइस चेयरमेन पंकज अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक छात्र अपने ज्ञान के बल पर दुनियां का ध्यान अपनी ओर खींचने की शक्ति रखता है। संस्थान छात्र की उसी शक्ति को प्रखरता प्रदान करने का कार्य कर रहा है। एम.डी मनोज अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी लगातार शिक्षण पद्धति को अपडेट करते हुए छात्र-छात्राओं को उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रदान कर युवा शक्ति को राष्ट्र सेवा की ओर उन्मुख कर रहा है। उच्च शिक्षित युवक व युवतियां अपनी ज्ञान शक्ति के माध्यम से स्वयं के भविष्य के स्वर्णिम सपनों को साकार कर रहे हैं। संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सैना ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उन्हें पूरे शैक्षिक स़त्र के मध्य होने वाले कार्यक्रमों जैसे- प्लेसमेंट साक्षात्कार, पीडीपी क्लास, गेस्ट लेक्चर कार्यशाला, सेमिनार, इण्डस्ट्रियल विजिट कारपोरेट लर्निड विजिट आदि की विस्तृत जानकारी दी। उन्होने नवीन तकनीकी और अपडेट शैक्षिक गतिविधियों द्वारा छात्र-छात्राओं के व्यावसायिक ज्ञान को मजबूती प्रदान करने की भी प्रतिबद्धता दोहराई। इस अवसर पर राजीव एकेडमी के समस्त विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *