ISKCON मंदिर मुंबई में ग्रेसी सिंह ने किया भावपूर्ण नृत्य

ISKCON मंदिर में मथुरा से सांसद और कृष्ण लीला, रासलीला में शास्त्रीय नृत्य करने वाली हेमा मालिनी भी पहुंची 

मुंबई। ISKCON मंदिर के जन्माष्टमी महोत्‍सव पर शास्त्रीय नृत्य से जुड़ी और अध्यात्म की ओर अग्रसर ग्रेसी सिंह ने कृष्ण जन्माष्टमी से पहले ही कृष्ण लीला पर शास्त्रीय नृत्य किया और हर किसी को कृष्णमय कर दिया।

इससे पहले फिल्‍म ‘लगान’ में भुवन की गौरी बनीं एक्‍ट्रेस ग्रेसी सिंह “राधा कैसे ना जले” गाने पर ठुमकती नजर आ चुकी हैं। ग्रेसी सिंह का यह अंदाज लोगों के दिल पर छा गया। इसके बाद ग्रेसी ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म भी कर चुकी हैं लेकिन लगता है ग्रेसी का कृष्‍णप्रेम अब उनकी फिल्‍मों से भी ऊपर हो गया है।

Gracie Singh's meaty dance
Gracie Singh’s meaty dance

दरअसल ISKCON मंदिर में जन्माष्टमी उत्सव के मौके पर कृष्ण लीला और कृष्ण कथाओं को अपने नृत्य के द्वारा ग्रेसी सिंह ने प्रस्तुत किया।

ग्रेसी का कहना है कि नृत्य करते वक्त उन्हें ऐसा लगा कि साक्षात कृष्ण उनके साथ नृत्य कर रहे हैं। ऐसे मौकों पर एक अलग ही आनंद मिलता है और पॉजिटिविटी का एहसास होता है।

ग्रेसी सिंह का कहना है कि कृष्ण रासलीला, नृत्य और संगीत से वह हमेशा से ही जुड़ी रही हैं और जैसा कि हम सभी जानते हैं कि रासलीला को अस्तित्व में लाने वाले श्री कृष्ण ही हैं, ऐसे में नृत्य से बेहतर कृष्ण आराधना हो ही नहीं सकती।

ग्रेसी सिंह कहती हैं कि यह शो विशेष रूप से कठिन था क्योंकि आमतौर पर उनका प्रदर्शन 1 घंटे का होता था लेकिन यह शो 2 घंटे का था, जिसमें उन्होंने भरतनाट्यम, कथक, मणिपुरी और बैले शैलियों के नृत्य का कंपोजीशन किया था, जो कि चुनौतीपूर्ण था।

मथुरा से सांसद और कृष्ण लीला, रासलीला में शास्त्रीय नृत्य करने वाली हेमा मालिनी भी इस कार्यक्रम को देखने पहुंची थीं। हेमा मालिनी को यह समारोह काफी पसंद आया।

ISKCON के 40 सालों के कार्यक्रम में कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव के दौरान ग्रेसी सिंह ने परफॉर्मेंस की। आध्यात्म की तरफ बढ़ रहीं ग्रेसी अब इस तरह की परफॉर्मेंस और शो करती नजर आती हैं।
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »