राजभवन की कार द्वारा स्पीड लिमिट क्रॉस करने पर राज्‍यपाल ने भरा जुर्माना

तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम ने एक शानदार उदाहरण पेश करते हुए सरकारी वाहन द्वारा स्पीड लिमिट का उल्लंघन करने के 2 महीने पुराने मामले में लगे जुर्माने की राशि का भुगतान करने के लिए कहा है।
राज भवन के अधिकारी ने बताया कि भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश सदाशिवम उस गाड़ी (मर्सेडीज बेंज) में सवार नहीं थे, इसके बावजूद उन्होंने जुर्माना भरने का आदेश दिया।
राज भवन के सूत्रों के मुताबिक उस गाड़ी को सात अप्रैल को यहां के एक व्यस्त क्षेत्र के वेल्लायंबलम-कोदियार मार्ग पर निर्धारित गति सीमा से अधिक पर चलते हुए पाया गया था। कार द्वारा किए गए गति सीमा के उल्लंघन को सड़क पर लगे गति नियंत्रण की पहचान करने वाले कैमरे ने पकड़ा। मोटर वाहन विभाग ने हाल ही में राज भवन को चालान भेजा था। बिना किसी संकोच के राज्यपाल ने अपने दफ्तर के कर्मियों को नियम का पालन करते हुये एमवीडी को जल्द जुर्माने की राशि 400 रुपये भेजने के लिए कहा है।
राज भवन के एक अधिकारी ने बताया, ‘राज्यपाल उस गाड़ी में सवार नहीं थे, जब कार ने नियम का उल्लंघन किया। यह घटना उस समय हुई जब कार को ईंधन भरने के लिए ले जाया जा रहा था। राज्यपाल के सचिव ने जुर्माने की राशि का भुगतान कर दिया। ’
राज्यपाल के इस कदम को सकारात्मक पहल बताते हुए राज्य के परिवहन आयुक्त के. पद्मकुमार ने कहा कि इससे राज्य के लोगों को नियम पालन करने की प्रेरणा मिलेगी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »