Mexico में गवर्नर और उनके पति की विमान दुर्घटना में मौत

Mexico के पुएब्ला प्रांत की गवर्नर मार्था एरिका एलोन्सो की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई है. इस विमान हादसे में उनके पति सीनेटर राफ़ेल मोरेनो वाले की भी मौत हो गई. मार्था ने कुछ दिन पहले ही गवर्नर के तौर पर कार्यभार संभाला था.
Mexico से मिली रिपोर्टों के मुताबिक मार्था और उनके पति जिस विमान में सवार थे, उसने पुएब्ला शहर से उड़ान भरी और थोड़ी देर में भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया.
45 बरस की मार्था पुएब्ला की पहली महिला गवर्नर थीं. वो मध्यमार्गी पैन पार्टी की सदस्य थीं. Mexico के राष्ट्रपति आंद्रेस मेनुएल लोपेज़ ओब्राडोर ने मौतों की पुष्टि की है. एक ट्वीट में ओबराडोर ने दोनों राजनेताओं के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.
उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए एक विस्तृत जांच की जाएगी. मार्था ने 14 दिसंबर को ही कार्यभार संभाला था.
अभी ये स्पष्ट नहीं है कि मैक्सिको के दूसरे सबसे बड़े शहर पुएब्ला के नज़दीक हुए इस हादसे में विमान के पायलट की मौत हुई है या नहीं.
Mexico में हाल के सालों में कई बड़े लोग हवाई हादसों में मारे गए हैं. साल 2011 में हुए एक हेलीकॉप्टर हादसे में आंतरिक मामलों के मंत्री फ्रांसिस्को ब्लेक मारे गए थे.
इसी साल एक मंत्री के हेलीकॉप्टर के भीड़ पर गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि इस हादसे में मंत्री बच गए थे.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »