देवी-देवताओं के चित्र छपे पटाखे बैन करे सरकार: विश्व हिंदू परिषद

मथुरा। दीपावली पर देवी-देवताओं के फोटो छपे पटाखे की बिक्री प्रतिबंधित करने के संबंध में विश्व हिंदू परिषद मथुरा महानगर इकाई द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से उप्र के मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में सूबे के मुखिया से अनुरोध किया गया है कि हिंदू देवी-देवता,  श्रद्धा व आदर के केंद्र हैं, दीपावली पर बहुत से पटाखों पर उनकी तस्वीर छपी रहती है। जब ये पटाखे चलाये जाते हैं या वह फटते हैं तो हमारे देवी देवताओं के प्रति हमारी श्रद्धा एवं धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती है।
मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन में चीन निर्मित पटाखों को भी निषेध करने की मांग
चीन द्वारा निर्मित पटाखों से देश की अर्थव्यवस्था को आर्थिक हानि से बचाने हेतु राष्ट्रहित में निवेदन किया गया है कि ऐसे पटाखे जिन पर देवी  देवताओं की फोटो लगी हो अथवा चीन द्वारा निर्मित हों को प्रतिबंधित कर उनकी बिक्री को पूर्णतया निषेध किया जाये।
 इस अवसर पर विहिप के महानगर कार्यकारी अध्यक्ष अमित जैन ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का आह्वान लोकल से वोकल (Local forVocal, आत्मनिर्भर भारत ( Atmanirbhar Bharat) व मेक इन इंडिया ( Make in India) की सफलता के लिये भी इस संदर्भ में त्वरित निर्णय लिया जाना चाहिये।
ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में चौधरी विवेक सिंह, ठाकुर  ओमप्रकाश सिंह, निगम पार्षद मदन मोहन श्रीवास्तव एवं विजय शर्मा, गिर्राज प्रसाद अग्रवाल,  विजय अग्रवाल वंटा,  मोहित नौहवार,  श्री कृष्ण जन्मस्थान के विशेष कार्याधिकारी विजय बहादुर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *