सरकार ने मांगी हैक्ड हुए भारतीय ट्विटर यूजर्स की जानकारी

नई द‍िल्ली। भारत सरकार की साइबर सिक्योरिटी एजेंसी Cert-In ने ट्विटर से हैक्ड हुए भारतीय ट्विटर यूजर्स के बारे में व इस हैकिंग के बारे में जानकारी मांगी है। एजेंसी ने ट्विटर से कहा है इस हैकिंग में शिकार हुए भारतीय यूजर्स के बारे में वह जानकारी उपलब्ध कराए।
इसके अलावा एजेंसी ने ट्विटर से उन यूजर्स का भी डीटेल मांगा है जिन्होंने हैकिंग के बाद ट्वीट के साथ शेयर किए गए लिंक पर विजिट किया है, हालांकि ट्विटर ने अभी तक इस मामले पर भारत सरकार कोई जवाब नहीं दिया है।

गौरतलब है क‍ि 15 जुलाई को बिल गेट्स और बराक ओबामा जैसी हस्तियों को हैकर ने बिट्क्वाइन स्कैम के लिए शिकार बनाया। बिल गेट्स के अकाउंट पर हैकर ने लिखा- हर कोई मुझसे कह रहा है कि ये समाज को वापस देने का वक्त है, तो मैं कहना चाहता हूं कि अगले तीस मिनट में मुझे जो पेमेंट भेजी जाएगी, मैं उसका दोगुना लौटाऊंगा।

आप 1000 डॉलर्स का बिटक्वाइन भेजिए, मैं 2,000 डॉलर्स वापस भेजूंगा। अभी तक मौजूद जानकारी के मुताबिक इस हैकिंग के बाद हैकर ने 373 ट्रांजेक्शन किए हैं जिसके जरिए उसकी कमाई करीब BTC 12.86252562 हुई है।

एक साथ 130 अकाउंट हैक होने के बाद पूरी दुनिया की नजरें इस वक्त माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर टिकी हैं। 15 जुलाई को 130 हाई-प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट को निशाना बनाया गया जिनमें एपल का हैंडल, बिल गेट्स, बराक ओबामा, अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, उबर, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क जैसी हस्तियों के अकाउंट शामिल हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *