Gopal Aggarwal ने किया सीएस में मथुरा जनपद टॉप

मथुरा। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) का रविवार को फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव एवं प्रोफेशनल परीक्षा परिणाम घोषित हो गया। इसमें मथुरा के गोपाल अग्रवाल ने जहां जनपद में टॉप किया है। वहीं आगरा जोन में तीसरा स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि पर उनके परिजनों सहित मित्रों में खुशी की लहर दौड़ गई है। सभी ने गोपाल को बधाई दी है।

रविवार को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के घोषित परीक्षा परिणाम में कैलाश नगर मथुरा निवासी गोपाल अग्रवाल आरंभ से ही पढ़ाई में काफी होनहार रहे हैं। गोपाल अग्रवाल पुत्र मफतलाल अग्रवाल मूल रुप से नौहझील के निवासी हैं। इन्होंने प्रारंभिक शिक्षा नौहझील के सरस्वती विद्या मंदिर से प्राप्त की है और बारहवीं ज्ञानदीप शिक्षा भारती विद्यालय से की है। गोपाल अग्रवाल आरंभ से ही चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहते थे। तो उन्होंने सीए एवं सीएस की कोचिंग एबीसी कामर्स क्लासेज महोली रोड मथुरा के निदेशक सीए अमित बंसल के सानिध्य में इसकी तैयारी आरंभ कर दी। वर्तमान में यह सीए फाइनल की तैयारी चार्टर्ड एकाउंटेंट अभिषेक गर्ग के सानिध्य में कर रहे हैं।

गोपाल ने बताया कि उन्होंने सीएस की एग्जीक्यूटिव की दोनों गु्रप की परीक्षाएं जून माह में दी थी। रविवार को इसका परिणाम घोषित हुआ। पहली ही बार में परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले गोपाल अग्रवाल ने मथुरा जनपद टॉप किया है और आगरा जोन में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। आगरा जोन में अलीगढ़, हाथरस, एटा, मैनपुरी, इटावा, कासगंज, आगरा, फिरोजाबाद आदि जनपद आते हैं। बताया कि इस परीक्षा के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी। यहां तक कि वह सोशल मीडिया का भी उपयोग नहीं करते हैं। अपने पास स्मार्ट फोन तक नहीं रखते हैं।

गोपाल अग्रवाल सामाजिक कार्यकर्ता एवं पत्रकार मफतलाल अग्रवाल के बड़े पुत्र हैं। कंपनी सेकेट्री के परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर आईसीएसआई आगरा शाखा के चेयरमैन सीएस भारत हसानी, कोषाध्यक्ष सीएस चिराग गर्ग ने फोन से गोपाल अग्रवाल को बधाई दी है। इसके अलावा ज्ञानदीप शिक्षा भारती स्कूल सचिव एवं पद्मश्री मोहन स्वरुप भाटिया, एबीसी कॉमर्स क्लासेज के निदेशक एवं सीए अमित बंसल, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विजयपाल सिंह तोमर, वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदीप राजपूत, डीडीयू के चेयरमैन मोरध्वज अग्रवाल, सारथी संस्था के अध्यक्ष रवि शर्मा, उमेशचंद गर्ग, लोकेंद्र वर्मा, जगदीश वर्मा आदि ने गोपाल को उसके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *