Best Toilet Paper सर्च करने पर गूगल दिखा रहा है पाक का झंडा

पुलवामा अटैक के बाद देश में गम का गर्दो गुबार छाया हुआ है। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को आतंक पर काफी कुछ सुनना पड़ रहा है। वहीं गूगल पर भी पाकिस्तान का मान-सम्मान दांव पर लगा हुआ है। गूगल इमेज में ‘best toilet paper in the world’ सर्च करने पर पाकिस्तान का झंडा दिखाई दे रहा है।
इस मामले में लोगों ने इस सर्चिग का स्क्रीन शॉट ट्वीट किया है। ट्विटर पर #besttoiletpaperintheworld भी काफी ट्रेंड में रहा है।
अगर आप सर्च इंजन गूगल पर दुनिया के सबसे अच्छे टॉयलेट पेपर को तलाशेंगे तो आपको पाकिस्तान का झंडा नजर आएगा। इसके अलावा, अगर गूगल सर्च में आप सिर्फ ‘टॉयलेट पेपर’ या ‘चाइना मेड टॉयलेट पेपर’ भी लिखेंगे तो पाकिस्तान का चांद सितारे वाला झंडा ही नजर आएगा।
दरअसल, विगत 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के कुछ दिनों बाद गूगल पर यह गफलत देखी गई है। इस सर्च के नतीजे तेजी से सोशल मीडिया पर बढ़ते जा रहे हैं। खासकर इस संबंध में ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के मेमेज, पोस्ट और स्टेट्स अपडेट बढ़ने से पाकिस्तानी झंडे का ‘टॉयलेट पेपर’ वायरल हो गया है। गूगल सर्च में टॉयलेट पेपर के नाम पर पाकिस्तान के झंडे की फोटो दिखने के अलावा अब इससे जुड़ी सर्च को लेकर मीडिया में चल रही खबरों की भी फोटो भी बड़ी तादाद में नजर आ रही है।
इस संबंध में गूगल का दावा है कि उनकी ओर से रिजल्ट्स में कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। इससे पहले भिखारी सर्च करने पर पीएम इमरान खान की तस्वीर सामने आ रही थी। हालांकि गूगल ने अभी तक इस बात का जवाब नहीं दिया है कि यह गड़बड़ी कैसे हुई। हाल ही में गूगल सर्च इंजन पर इडियट लिखने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम आता था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »