पब्लिक ट्रांसपोर्ट के गलत रूट पकड़ते ही Google Maps देगा चेतावनी

नई द‍िल्ली। Google Maps के फीचर से अब गलत रूट पर ले जाने वाले पब्ल‍िक ट्रांसपोर्ट को वार्निंग दी जा सकेगी। Google Maps पर यह फीचर तभी ज्यादा काम ऐता है जब आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अगर आप किसी नई जगह जाते हैं और कैब ड्राइवर आपको गलत रास्ते से ले जा रहा है तो आपको तुरंत वार्निंग ऐप के जरिए दे दी जाएगी। जाहिर है कि यह फीचर्स यात्रियों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। तो चलिए जानते हैं कि आप कैसे इस फीचर को एक्टिवेट कर अलर्ट पा सकते हैं।

फीचर एक्टिवेट करें 

इसके लिए सबसे पहले आपको Google Maps पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपनी डेस्टिनेशन एंटर करनी होगी।
इसके बाद आपको डायरेक्शन बटन पर जाना होगा।

इसके बाद ड्राइविंग आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको Stay Safer का विकल्प मिलेगा। यह आपको स्क्रीन के बॉटम में दिखाई देगा।

इस विकल्प के तहत आपको Get Off-Route Alerts का विकल्प मिलेगा। इसे आपको ऑन करन होगा। इससे आपको अपने स्मार्टफोन में Off-Route अलर्ट आने शुरू हो जाएंगे।

आपको बता दें कि यह फीचर आपके फोन में दिखाए जा रहे रूट पर ही आधारित होगा।

इससे पहले Google Maps ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट पेश किया था जिसके तहत इलेक्ट्रिक कार चलाने वाले लोगों ठीक उसी तरह के EV चार्जर्स को ढूंढ पाएंगे जैसे वो चाहते हैं। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में दी गई थी। इसमें कहा गया था कि यह नया फीचर अपने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर अपडेट किया है जिसके जरिए यूजर्स अपनी कार सपोर्ट के हिसाब से स्टेशन्स को फिल्टर कर पाएंगे।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *