लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया सवा करोड़ रुपए का सोना

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बड़े तस्करों को पकड़ा है। एक ही बार में सवा करोड़ रुपए का सोना पकड़ा। पकड़ा गया सोना छड़ के आकार में था। यह सफलता कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा और उनकी टीम को मिली है। इस टीम ने बीते तीन महीनों में पांचवीं बड़ी सफलता हासिल की है।
बरामद सोना कस्टम यानी सीमा शुल्क अधिकारियों ने सीज कर लिया है। लम्बे समय बाद एयरपोर्ट कस्टम को इतनी बड़ी मात्रा में एक बार सोना मिला है। यह सोना दुबई से आने वाले एयर इंडिया की उड़ान आईएक्स 194 से आए यात्री के पास मिला। इस उड़ान से गौरी बाजार देवरिया निवासी अमरनाथ यादव, गाजीपुर निवासी अजय कुमार यादव बैग में सोना छिपा कर ला रहे थे।
कस्टम अधीक्षक अफी सिद्दीकी ने बताया कि टीम में सहायक आयुक्त अजित कुमार किस्पोहा, अधीक्षक सीबी सिंह, विमल कुमार श्रीवास्तव, निरीक्षक प्रवीण कुमार मिश्रा, मनोज कुमार, विकास चन्द्र वर्मा शामिल थे।
सोने के हैंडल वाला बैग
पकड़े गए तस्करों ने बैग के हैंडल जितना सांचा बनवाया। फिर सोने को गलाकर उसी आकार की छड़ें बनवा लीं। इसके बाद उन सोने की छड़ों को ट्रॉली बैग के हैंडल में छिपा दिया। बैग के भीतर कुछ भी संदिग्ध नहीं था। कपड़े व रोजमर्रा के इस्तेमाल की अन्य वस्तुएं थीं। क्योंकि कस्टम की टीम सूचना के अधार पर पहले ही मुस्तैद थी इसलिए तस्कर उसके घेरे में आ गए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »