राशियों पर प्रभाव डालेगा भगवान सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश

सृष्टि के प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य अपनी उच्च राशि मेष से पृथ्वी तत्व की राशि वृषभ में प्रवेश कर रहे हैं। वृषभ राशि में सूर्य के आने से जंगलों में आग की घटनाएं बढ़ती हैं। शुक्र की राशि में जाकर ये पृथ्वी पर भीषण गर्मी का प्रकोप पैदा करेंगे, जिससे पृथ्वी पर जगह-जगह आगजनित घटनाएं बढ़ेंगी।

मेष

इस राशि के लिए द्वितीय सूर्य मानसिक अशांति देंगे। साथ ही नेत्र विकार का खतरा तो बढ़ेगा लेकिन कारोबार की दृष्टि से बहुत अच्छा रहेगा। संतान संबंधी चिंताओं से भी मुक्ति मिलेगी। महिला वर्ग के लिए पारिवारिक कलह का योग बनाएगा।

वृषभ

इस राशि पर सूर्य शारीरिक पीड़ा देंगे। सेहत को लेकर सजग रहें, किंतु मकान वाहन के क्रय की दृष्टि से समय अच्छा है। माता-पिता की सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी। यात्रा करते समय अपने सामान का विशेष ध्यान रखें, अन्यथा चोरी हो सकता है।

मिथुन

इस राशि के लिए यह माह थोड़ा तनावपूर्ण एवं चुनौतीपूर्ण रहेगा। बेहतर रहेगा कि आप अपने आपको बिल्कुल शांत रखें और ॐ नम: शिवाय का जाप करें। इस राशि पर पहले से ही विराजमान मंगल और राहु परिस्थितियों को विषम बनाएंगे, अत: सावधान रहें, ग्रह गोचर बहुत अनुकूल नहीं है।

कर्क

कर्क राशि के सूर्य का गोचर बेहतरीन सफलता लाएगा। विगत दो सप्ताह से चला आ रहा तनाव दूर होगा और रोजगार की दिशा में किया जा रहा प्रयास सार्थक होगा। व्यापार में भी उन्नति के योग बनें। परिवार में कलह न पैदा होने दें।

सिंह

आपकी राशि के लिए सूर्य का गोचर मान-सम्मान पद और गरिमा की वृद्धि दिलाएगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों से संबंधित पदों के लिए नौकरी हेतु आवेदन कर सकते हैं। विदेश यात्रा और देशाटन का पूरा आनंद मिलेगा।

कन्या

इस राशि के लिए भी सूर्य का गोचर बेहतर रहेगा, किंतु कहीं न कहीं कार्य में बाधा आती रहेगी। किसी विदेशी व्यक्ति, कंपनी अथवा संस्था से लाभ प्राप्त होगा। विशेष सलाह है कि पारिवारिक कलह न पैदा होने दें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं और विवाद से बचें।

तुला

तुला राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर मिला-जुला फल देगा। सेहत की दृष्टि से विपरीत प्रभाव वाला रहेगा। किंतु रोजगार की दृष्टि से अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। यदि आप नए अनुबंध हासिल करना चाहते हैं तो उसके लिए समय अनुकूल है। परिवार में बड़ों के साथ मतभेद न पैदा होने दें।

वृश्चिक

इस राशि के लिए सूर्य का गोचर दांपत्य जीवन में कटुता ला सकता है। इसलिए छोटी-छोटी बातों को नजरंदाज करें। रोजगार की दृष्टि से यह गोचर बेहतरीन रहेगा। प्रेम विवाह संबंधी वार्ता सफल रहेगी। गुप्त शत्रुओं से बचें।

धनु

धनु राशि वालों के लिए सूर्य शत्रुमर्दी योग बनाएंगे, इसलिए झगड़े-विवाद को कोर्ट से बाहर निबटा सकते हैं। लाभ और हानि का औसत बराबर रहेगा। अत: जितना कमाएंगे, उतना खर्च हो जाएगा। ऐसे में अपव्यय से बचें।

मकर

इस राशि के लिए सूर्य का गोचर संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के योग तो बनाएगा ही, साथ ही संतान संबंधी अन्य चिंताओं को भी दूर करेगा। इस अवधि के मध्य भौतिक सुखों की वृद्धि होगी किंतु परिवार में विवादों के चलते मन अशांत रहेगा।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर बहुत अच्छा नहीं रहेगा। आपके अपने ही लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। कार्य क्षेत्र में भी आपके खिलाफ षडयंत्र करते रहेंगे। इसलिए बेहतर रहेगा कि अपने कार्य पर ज्यादा फोकस करें।

मीन

इस राशि के लिए सूर्य का गोचर साहस और पराक्रम की वृद्धि कराएगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्य सराहनीय रहेंगे। बेहतर रहेगा कि अपनी ऊर्जा शक्ति का प्रयोग कई जगह करें। फिजूल की बातों में समय नष्ट न करें। कार्य व्यापार की दृष्टि से योग बेहतरीन फलदायी रहेगा।

Dharma Desk: Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »