जल्द बाजार में आएगी आसाराम बापू पर लिखी किताब God of Sin…

चंडीगढ़। आसाराम बापू पर लिखी किताब God of Sin: The Cult, The Cloud and downfall of Asaram bapu  अब जल्द हीबाजार में आ जाएगी।

यौन शोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम बापू पर लिखी गई किताब पर चंडीगढ़ की एक अदालत के रोक से इनकार करने के बाद इसके बाजार में आने का रास्ता साफ हो गया है।

लेखक यूशीनोर मजूमदार की किताब, ‘God of Sin: द कल्ट, द क्लाउट एडं डाउनफाल ऑफ आसाराम बापू’ का विरोध हुआ और इसके प्रकाशन को अदालत में चुनौती दी गई। हालांकि, अदालत ने इसकी खुदरा और ऑनलाइन बिक्री की अनुमति दे दी है।

किताब के प्रकाशक पैंग्विन रैंडम हाउस इंडिया ने अदालत की आदेश की प्रशंसा करते हुये कहा है कि वह अब इसे पाठकों के हाथों में पहुंचाने को लेकर उत्सुक है।

मजूमदार ने कहा, ‘यह किताब अदालतों के फैसलों और कई जांच एजेंसियों की रिपोर्टों पर आधारित है। इसमें मैंने तथ्यों को जोड़ने की कोशिश की है।’

आसाराम और उसके बेटा नारायण साई पर यौन हमलों, जमीन पर कब्जे, काले धन को सफेद बनाने, धमकाने, काला जादू जैसे अंधविश्वास फैलाने और उनके खिलाफ गवाह बने व्यक्ति की हत्या करवाने का आरोप है।

पांच साल पहले एक नाबालिग लड़की से बलात्कार का दोषी पाये जाने के बाद जोधपुर की अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी। उसने राजस्थान के राज्यपाल से अपनी उम्रकैद की सजा में राहत देने की अपील की है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »