GoAir की पहली अंतर्राष्‍ट्रीय उड़ान 11 अक्‍टूबर को नई दिल्‍ली से

मुंबई। बजट विमानन कंपनी GoAir 11 अक्तूबर से अपना अंतर्राष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही है। GoAir के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कॉर्नेलिस वेरीविज्क ने आज यह जानकारी दी। कंपनी की पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान नई दिल्ली और मुंबई से थाइलैंड के फुकेत की होगी। एयरलाइन 14 अक्तूबर से मुंबई और नई दिल्ली से माले के मालदीव की उड़ान भी शुरू करेगी।
एक सूत्र ने इससे पहले कहा था कि पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए बुकिंग जल्द शुरू होगी। शहर की यह एयरलाइन छठी घरेलू विमानन कंपनी है जो अंतर्राष्ट्रीय परिचालन शुरू करने जा रही हैं
गोएयर दो साल पहले 20वें विमान की आपूर्ति मिलने के बाद अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए पात्र हो गई थी। यह एयरलाइन के लिए पहला एयरबस ए 320 नियो विमान भी था।
गोएयर ने अपना घरेलू परिचालन नवंबर, 2005 में शुरू किया था। अगस्त, 2016 में कंपनी को नौ देशों के लिए उड़ानों का परिचालन करने की अनुमति मिली थी। इन देशों में चीन, वियतनाम, मालदीव, कजाखस्तान, कतर और सऊदी अरब शामिल हैं।
एयरलाइन ने इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में अंतर्राष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की योजना बनाई थी लेकिन उस समय उसे अपने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले एयरबस ए320 नियो विमानों को खड़ा करने की वजह से अपनी यह योजना टालनी पड़ी थी।
फिलहाल गोएयर 23 गंतव्यों के लिए 1,544 साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन करती है। उसके बेड़े में 38 एयरबस ए 320 विमान शामिल हैं। इनमें 19 ए320 नियो विमान हैं।
अभी एयर इंडिया, उसकी अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस, निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज, इंडिगो और स्पाइसजेट अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन करती हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »