गोवा: पर्रिकर ने किया Floor Test पास, विरोध में मात्र 16 वोट

manohar-parrikar
गोवा: पर्रिकर ने किया Floor Test पास, विरोध में मात्र 16 वोट

पणजी। गोवा की मनोहर पर्रिकर सरकार ने आज गुरुवार 16 मार्च को असेंबली में Floor Test पास कर लिया। गोवा के सीएम और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को 40 विधायकों वाली असेंबली में से 22 विधायकों ने उनके समर्थन में वोट दिया तो वहीं 16 विधायकों ने पर्रिकर के विरोध में वोट डाले। एक कांग्रेस विधायक ने सदन से वॉक आउट किया। पणजी से बीजेपी एमएलए सिद्धार्थ को फ्लोर टेस्ट के लिए गोवा विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया था।

मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार (14 मार्च) को चौथी बार गोवा के सीएम पद की शपथ ली थी। कम सीटों के बावजूद सरकार बनाने के दावे को डेमोक्रेसी का मर्डर करार देते हुए कांग्रेस पर्रिकर को सीएम अप्वाइंट किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई।

वहां कोर्ट ने कांग्रेस को फटकार लगाते हुए पूछा कि अगर आपके पास संख्या है तो संख्याबल के साथ गवर्नर के पास क्यों नहीं गए ? उन्होंने पर्रिकर के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। लेकिन फ्लोर टेस्ट 16 मार्च को कराने के लिए कहा।

बता दें कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद अब रक्षा मंत्री का एडिशनल चार्ज वित्त मंत्री अरुण जेटली को सौंपा गया है।बीजेपी की तरफ से सरकार बनाने का दावा पेश किए जाने के बाद गोवा की गवर्नर मृदुला सिन्हा ने पर्रिकर को सीएम नियुक्त किया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *