Global leaders ने दी पीएम मोदी से कहा- दुनिया के महान लोकतंत्र को चलाने वाले की जीत

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। एनडीए की जीत पर Global leaders प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने में जुटे हैं। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लोकसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद एनडीए की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से लेकर श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे भी शामिल रहे।

वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर भाजपा को देश में बड़ी जीत दिलाने के लिए मोदी का शुक्रिया जताया।

नेतन्याहू ने मोदी को बधाई देते हुए लिखा, नेतन्याहू ने मोदी को बधाई देते हुए लिखा, “मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी आपको प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।”

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए आपका बहुत बहुत अभिनन्दन। मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृतज्ञता व्यक्त करती हूं।

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019 के नतीजों में बीजेपी गठबंधन की प्रचंड जीत पर दुनियाभर के नेताओं के बधाई संदेश आ रहे हैं। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है।

पुतिन ने पीएम मोदी को भेजे अपने बधाई संदेश में आम चुनावों में मिली प्रचंड जीत की बधाई दी वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी पीएम मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया,”भारतीय के नागरिकों द्वारा मिले प्रचंड बहुमत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई।

अफगानिस्तान की सरकार और जनता की दोनों लोकतांत्रिक देशों के बीच सहयोग के विस्तार के लिए तत्पर है”

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है। इसके साथ ही जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन कर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है। इससे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी की जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया है। बेंजामिन नेतन्याहू के अलावा श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने भी प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजा है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »