ग्लैन मैक्सवेल बने किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान

Glenn Maxwell becomes new captain of Kings XI Punjab
ग्लैन मैक्सवेल बने किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान

नई दिल्ली। ग्लैन मैक्सवेल आईपीएल 10 में किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान बनाए गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को नया कप्तान मिल गया है। 5 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल-10 के लिए ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल को टीम का नया कप्तान चुना गया है।

पंजाब की टीम ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। मैक्सवेल मुरली विजय की जगह लेंगे, जिन्हें पिछले सीजन में टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सभी फॉरमैट में अब तक 338 मैच खेल चुके मैक्स्वेल इससे पहले कभी किसी टीम के कप्तान नहीं बने थे। लेकिन आईपीएल में अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीतने वाली पंजाब की टीम को मैक्सवेल से अब काफी उम्मीदें बढ़ गई है।
28 वर्षीय मैक्सवेल ने पिछले दो सीजन के 22 मैचों में 324 रन ही बनाए हैं। इसमें दो हाफसेंचुरी शामिल है। लेकिन 2014 में उन्होंने 16 मैचों में 552 रन बनाकर पंजाब की टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। हालांकि टीम फाइनल में खिताब जीतने से चूक गई थी।

पंजाब की टीम आईपीएल-10 में अपने अभियान की शुरुआत 8 अप्रैल को इंदौर में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ खेलकर करेगी। मोहाली के बाद इंदौर पंजाब का दूसरा घरेलू मैदान होगा।

किंग्स इलैवन पंजाब को है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से प्यार

किंग्स इलैवन पंजाब की टीम में विदेशी कप्तानों का जलवा रहा है, लेकिन अभी तक टीम खिताब जीतने में कामयाब नहीं रही है। पंजाब की टीम का सबसे उम्दा प्रदर्शन 2014 में रहा था, जब टीम खिताब से मात्र एक पीछे रह गई थी। वहीं पंजाब की टीम का नेतृत्व कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कर चुके हैं। एडम गिलक्रिस्ट, डेविड हसी, जॉर्ज वैली और अब ग्लैन मैक्सवेल पंजाब की अगुवाई करेंगे।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *