GL बजाज के We Care, We Share प्रोग्राम की हुई सराहना

मथुरा। GL बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (GL Bajaj Group of Institutions) द्वारा युवा पीढ़ी को न केवल शैक्षणिक क्षेत्र में नित नए प्रतिमान स्थापित करने की तालीम दी जाती है बल्कि उन्हें सामाजिक क्षेत्र में नवोन्मेष को बढ़ावा देने को भी प्रोत्साहित किया जाता है। इसी कड़ी में यहां के प्राध्यापकों द्वारा दीपोत्सव के पावन अवसर पर वी केयर, वी शेयर प्रोग्राम के माध्यम से एक साप्ताहिक प्रदर्शनी लगाई गई जिसका लाभ जरूरतमंदों ने जमकर उठाया।

संस्थान की निदेशक डॉ. नीता अवस्थी के प्रयासों से संस्थान के प्राध्यापकों और अन्य कर्मचारियों ने अपने-अपने घरों में रखे सामान जोकि लम्बे समय से प्रयोग में नहीं आ रहे थे, उन्हें मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में साप्ताहिक प्रदर्शनी में लगाया गया। इस प्रदर्शनी में दैनिक उपयोग की वस्तुओं के साथ ही पाठ्य-पुस्तकें भी शामिल थीं। पूरी तरह से निःशुल्क लगी प्रदर्शनी का लाभ GL बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की फैकल्टी के साथ ही माली तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने भी उठाया। प्रदर्शनी की साज-सज्जा तथा उसकी देखभाल की जिम्मेदारी प्रो. सतेन्द्र कुमार, प्रो. बृजेश गुप्ता, राजीव माहेश्वरी तथा दिनेश कुमार आदि के जिम्मे रही।

इस अनोखी प्रदर्शनी के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए संस्थान की निदेशक डाॅ. नीता अवस्थी ने कहा कि हर तीज-त्योहार आपसी भाईचारे का संदेश देता है। दीपोत्सव का लाभ जरूरतमंदों को मिले इसी उद्देश्य से संस्थान द्वारा ऐसी प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। डाॅ. अवस्थी ने बताया कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से छात्र-छात्राओं को समाज के प्रति उनके दायित्वों का बोध और छोटे-छोटे योगदान के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने कहा कि समाज उपलब्धियों व अवसरों से भरा है, हमें सिर्फ अपना हाथ बढ़ाना है। डाॅ. अवस्थी ने कहा कि वी केयर, वी शेयर प्रोग्राम के माध्यम से आपसी सद्भाव का संदेश देने के साथ ही संस्थान ने जरूरतमंदों की मदद की एक नई पहल की है।

आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने वी केयर, वी शेयर प्रोग्राम और प्रदर्शनी को एक अभिनव प्रयास बताते हुए संस्थान के सभी प्राध्यापकों और कर्मचारियों की मुक्तकंठ से सराहना की। डाॅ. अग्रवाल ने कहा की कोरोना संक्रमण के इस दौर में ऐसे आयोजनों के माध्यम से एक-दूसरे की मदद आसानी से की जा सकती है।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *