GL Bajaj में नवागत छात्रों का भव्य स्वागत

GL Bajaj की फ्रेशर पार्टी ’मोजैक’-18 में गीत, नाटक, नृत्य की धूम, एम.बी.ए. की वंशिका सिंह को मिस और बीआर्क से उत्कर्ष वष्र्णेय को मिस्टर फ्रेशर-18 चुना

मथुरा। GL Bajaj के प्रांगण में सैंकड़ांे की संख्या में रंग-बिरंगे परिधानों से सजे हुए पुरातन छात्र-छात्राओं ने हर्षपूर्वक तालियां बजा कर नवागत बी.टैक, बी.आर्क व एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों का स्वागत किया। मौका था बी.टैक, बी.आर्क और एम बी ए के द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा अपने जूनियर्स यानी एमबीए, बी.टैक (सी एस, एम ई, ई सी एवं सिविल ब्रांच) और बी.आर्क प्रथम वर्ष छात्र छात्राओं का काॅलेज में स्वागत करने का। सीनियर्स छात्रों द्वारा अत्यन्त उल्लासपूर्ण वातावरण में शालीनता एवं सादगी का परिचय देते हुए नये जूनियर्स छात्रों के स्वागत में विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। फ्रेशर्स पार्टी में तालियों की गडगडाहट इस बात की गवाह थी कि फ्रेशर पार्टी की सतरंगी चमक ने छात्रों को काफी हद तक सरोबार कर दिया था। इस मौके पर हर नव युवा छात्र चाहे वो इंजीनियरिंग का हो, आर्किटैक्ट का हो या प्रबंधन का हो, हर नव प्रवेशित छात्र जीएल बजाज के नैसर्गिक माहौल में आकर अपने सुनहरे भविष्य के प्रति सुनिश्चित महसूस कर रहा था। वह बेफिक्री से फ्रेशर्स पार्टी के रंगारंग कार्यक्रम का लुत्फ उठा रहा था।

GL Bajaj Freshers Party
GL Bajaj Freshers Party

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डाॅ. आर. के. अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-नव प्रवेशित छात्र अब आगामी सेमस्टर की तैयार करें

विदित है कि जनपद के प्रतिष्ठित और आरके एजुकेशन हब के संस्थान जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस में बी.टैक, बी.आर्क एव प्रबन्धन के सीनियर छात्रों द्वारा आयोजित इन्द्रधनुषीय फ्रेशर पार्टी ने न केवल जूनियर छात्रों का बल्कि बाहर से आये कार्यक्रम के अतिथियों का भी खूब मनोरंजन किया। इस रंग-बिरंगे जबरदस्त धमाकेदार फ्रेशर पार्टी ’मोजैक’-18 में प्रस्तुत गीत, संगीत, नाटक, हास्य रस, डांस, खास तौर से मि. एण्ड मिस. फ्रेशर्स के चुनाव के लिए प्रतिभागियों द्वारा दिखाई अपनी प्रतिभा ने चमत्कृत कर दिया। मंचीय प्रदर्शन ने दर्शकों को चार घंटे तक अपनी कुर्सी से चिपके रहने को मजबूर कर दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने अपनी मस्ती भरे रंग में पूरे तरीके से डुबा दिया। इस फ्रेशर पार्टी में सीनियर छात्रों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण इतना आकर्षक था कि नव आगन्तुक छात्रों के साथ-साथ बाहर से आये हुए गणमान्य अतिथियों ने इसे अद्भुत व अति मनोरंजक तक का खिताब दे दिया।
जीएल बजाज के निदेशक डा. एलके त्यागी तथा समस्त विभाग के विभागध्यक्षांे ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्जवलन द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए माॅ सरस्वती से आशीर्वाद की कामना की। तत्पश्चात् छात्रों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष स्तुति नृत्य प्रस्तुत किया गया। जिसके उपरान्त सीनियर्स व जूनियर्स द्वारा प्रस्तुत सोलों डांस, सोंग्स, ग्रुप डांस व नाटक, हास्य कविता और शायरी आदि के रोचक व कलात्मक प्रस्तुतीकरण ने मोजैक-18 में जबरदस्त मस्ती भरा समा बांध दिया। कार्यक्रम के अगले चरण में मिस्टर और मिस. फ्रेशर के चुनाव के लिए 20 प्रतिस्पर्धी उम्मीदवारों को अलग-अलग तीन राउंडों के द्वारा परखा गया। जिसके उपरान्त एम.बी.ए. की वंशिका सिंह को मिस फ्रेशर-18 और बीआर्क से उत्कर्ष वष्र्णेय को मिस्टर फ्रेशर-18 का खिताब प्रदान किया गया।
आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डाॅ. आर. के. अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने इस फ्रेशर पार्टी के समापन पर छात्रों को अपने आशीर्वचन में नव युवाओं को अब अपने आगामी सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए सजग रहने का आवाह्न करते हुए कहा कि छात्रों को हमेशा ही अपने मस्तिष्क में इस बात को याद करते रहना चाहिए कि जिन सपनों को पूरा करने के लिए उनके मां-बाप ने जीएल बजाज में भेजा है। उन्हें उन सपनों को हर हाल में पूरा करना है। वहीं जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस की निदेशक डाॅ. एलके त्यागी ने प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रोफेशनल लाइफ के लिए सबसे आवश्यक तथ्य अनुशासन के पालन की महत्वता के बारे में भी छात्रों को बताते हुए कहा कि यदि युवा प्रोफेशनल में केवल स्वयं अनुशासन का ही गुण मौजूद है तो समझिये कि उसने अपनी मंजिल का आधा सफर तय कर लिया है फिर बड़े से बड़ा लक्ष्य भी आसानी से पूरा हो जायेगा। कार्यक्रम का संचालन प्रो. गजल सिंह ने किया। इनके साथ सहयोगी में प्रो. मंधीर वर्मा, डा. शिल्पी सक्सेना, डा. अमित पराशर, डा. अजय उपाध्याय आदि लोगों का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »