जी.एल. बजाज के चार छात्रों का Bosch कम्पनी में प्लेसमेन्ट

इंजीनियरिंग, आर्किटैक्चर व प्रबन्धन संस्थान जीएल बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के कम्प्यूटर साईंस एंड इंजीनियरिंग के चार छात्रों का Bosch (आरबीईआई) कम्पनी में आकर्षक पेकैज पर कैम्पस प्लेसमेंन्ट में अन्तिम रूप से सलेक्ट कर ज्वाइनिंग आफर दिया है। साथ ही कम्पनी ने छात्रों को लुभावनी सीटीसी और अन्य आकर्षक भत्ते भी आफर किये हैं। इससे अभिभावकों और छात्र-छात्राओं में हर्षाेल्लास का माहौल बना हुआ है। अन्य छात्र-छात्रा निकट भविष्य में होने वाले कैम्पस प्लेसमेन्ट में चयन पाने को जुट गए है। इससे संस्थान में छात्र-छात्राओं के बीच अध्ययन का बेहतरीन माहौल बन गया है।

कम्प्यूटर साईंस एण्ड इंजीनियरिंग के चार छात्रों का Bosch (आरबीईआई) कम्पनी में कैम्पस प्लेसमेंन्ट

जीएल बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में BOSCH (RBEI) कम्पनी के अधिकारियों ने कम्प्यूटर साईंस एण्ड इंजीनियरिंग तथा इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियंिरग फाइनल वर्ष के छात्रों का कैम्पस प्लेसमेन्ट के लिए दौरा किया। इस प्लेसमेन्ट चयन सत्र के दौरान छात्रों ने अपनी शानदार एप्टीट्यूड स्किल्स, कम्यूनिकेशन स्किल्स और टैक्नीकल नाॅलेज के साथ-साथ पाॅजिटिव एटीट्यूड का प्रदर्शन किया। प्लेसमेन्ट के दौरान एप्टीट्यूड, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू जैसे चयन मानकों का प्रयोग कर छात्रों की कौशलता, तकनीकी ज्ञान एवं क्षमताओं को परखा। चयनमापदण्डों की सभी परीक्षाओं एवं ग्रुप डिस्कशन को सीएस व ईसी के छात्रो ने बड़े ही जोशोखरोश से पूरा किया एवं अपनी-अपनी काबिलियत और अपनी श्रेष्ठता का परिचय देकर चयनकर्ताओं के दिमाग में अपने लिये एक अच्छी छवि बनाने में सफल रहे।

इसकी बदौलत कम्पनी में न केवल अपनी जगह सुनिश्चित कर अपने भविष्य को एक शानदार राह दिखाई, बल्कि कम्पनी के प्रतिनिधियों में एक विशिष्ट प्रभाव छोड़ने में भी सफल रहें। कम्पनी द्वारा ज्वाइनिंग लेटर प्राप्त करने वाले छात्रों में कम्प्यूटर साईंस एण्ड इंजीनियरिंग की आरूषी पाठक, कृतिका सक्सेना, कुषार्ग गौतम, प्रिया सिंह के नाम शामिल रहे। उल्लेखनीय है कि अपने पर्सनल इटरव्यू के दौरान भी छात्रों ने बेहद संतुलित एवं नपे तुले अंदाज में सभी प्रश्नोें का सटीकता से जवाब देकर एक आदर्श एम्प्लाई बनने के सभी गुणों को प्रदर्शित किया।
चयन मानकों के अन्र्तगत प्रारम्भ से लेकर अन्त तक के सभी पड़ावों को पूरा कर ज्वानिंग लैटर प्राप्त कर प्लेस हुए सभी छात्रों ने अपने संस्थान की अभिनव शिक्षा पद्धति को ही इसका पूर्ण श्रेय दिया । छात्रों ने आगे कहा कि हमारे संस्थान ने हमें पिछले सत्र से ही लगातार कम्पनियों द्वारा अपनाई जाने वाली चयन प्रणालियों को ध्यान में रखकर हमें एप्टीट्यूड टेस्ट, जीडी, इंटरव्यू आदि के द्वारा खूब प्रेक्टिस कराई है। इसी का नतीजा है कि आज हमारे संस्थान में जितनी भी कम्पनियां आ रही हैैं। उन सभी में हमारे साथी लगातार प्लेसमेंन्ट प्राप्त कर रहे है।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि जीएल बजाज का शैक्षिणक स्तर अपने आप में बेहतरीन है। यहां छात्र-छात्राओं के चहुंमुखी विकास को ध्यान में रखकर अध्यापन कराया जाता है। इससे उनके चयन में कोई बाधा न आ सके। प्रारम्भ से ही जी.एल. बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यशन्स का यही उद्देश्य रहा है कि समाज के प्रत्येक युवा को तकनीकी शिक्षा से लैस कर सकें। उन्होंने उत्साहित स्वर में दावा किया कि हमारे छात्र हर कम्पनी में, हर माहौल के हर प्लेटफार्म पर काम करने में सक्षम है। छात्रों की इसी बहुमुखी प्रतिभाओं के कारण अब जीएल बजाज के छात्र पूरी इण्डस्ट्री में अपनी बेहतरीन सेवाओं के द्वारा संस्थान की छवि को नई बुलन्दियों पर पहुुंचा रहे हैं।

जीएल बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के निदेशक डा. एल.के. त्यागी ने बोस्च’ में चयनित होने पर छात्रों को इसी तरह भविष्य में उच्चतम पायेदानों तक पहुंचने का आशीर्वाद देते हुए कहा कि उत्तम शिक्षण की व्यवस्था करना तो एक संस्थान की प्रारम्भिक जिम्मेदारी है। इसके अलावा अपने छात्रों को समय के साथ-साथ कदम मिलाकर चलने के लिए व्यवसायिक रूप से उनकों पारंगत करना भी संस्थान की जिम्मेदारी होती है। इसके अलावा अपने शिक्षार्थियों की ऐसी व्यवसायिक परक शिक्षा प्रदत्त करना है। जो उन्हें अपने आप को आर्थिक रुप से संक्षम बनाने में मदद करें, यहीं प्रत्येक शिक्षण संस्थान का दायित्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »