Innovation gallery के लिए GL बजाज के छात्र आकाश का चयन

मथुरा। GL बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में छात्र-छात्राओं को उच्च विचार, उच्च आचार, उच्च संस्कार और उच्च व्यवहार के साथ-साथ समाज की ज्वलंत समस्याओं के उचित समाधान की जानकारी देकर नवोन्मेष शिक्षा की दिशा में भी पारंगत किया जाता है। GL बजाज के मेधावी छात्र आकाश श्रीवास्तव की प्रतिभा को सराहते हुए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनीवर्सिटी लखनऊ ने उसका चयन Innovation gallery इनवायरमेंट एण्ड रूरल इनोवेशन के लिए किया है।

जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस का बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग चतुर्थ वर्ष का छात्र आकाश श्रीवास्तव लखनऊ में Innovation gallery- Environment and Rural Innovation में ग्रामीण क्षेत्र में नवोन्मेष और बदलते पर्यावरण पर प्रकाश डालने के साथ ही अंतरिक्ष से जुड़े गूढ़तम विषयों पर भी जानकारी देगा। इस अवसर पर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनीवर्सिटी द्वारा आकाश श्रीवास्तव को प्रोटोटाइप के और अधिक विकास के लिए 12000 हजार रुपये की सहायता निधि भी प्रदान की जाएगी। जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के निदेशक डा. एल.के. त्यागी ने बताया कि आकाश श्रीवास्तव का प्रथम चरण के लिए चयन होना गर्व का विषय है।

आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि 21वीं सदी में संचार, नेवीगेशन, सैन्य, मौसम, वित्त, जीपीएस सहित आमजीवन से जुड़े मनोरंजन के टेलीविजन चैनल्स, बिजली आदि तमाम चीजें कहीं न कहीं सेटेलाइट से नियंत्रित होने लगी हैं, लिहाजा छात्र-छात्राओं को अंतरिक्ष का ज्ञान होना जरूरी है। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में भी परचम लहराने जा रहा है, जोकि संस्थान के लिए गौरव की बात है। इस उपलब्धि का श्रेय प्राध्यापकों की लगन और मेहनत को जाता है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *