जीएल बजाज AKTU में आया दूसरे स्थान पर

AKTU डा.ए.पी.जे. अब्दुल कलाम टैक्नीकल विश्वविद्यालय ने सम्ब़द्ध संस्थानों में ई-सेल और स्टार्टअप सेल स्थापित कराकर बेहतर परिणाम लाने को कराई थी प्रतिस्पर्धा
मथुरा। AKTU (डा. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम टैक्नीकल, विश्वविद्यालय) लखनऊ ने सभी सम्बद्ध संस्थानो में ई-सेल और स्टार्टअप सेल स्थापित कराये थे। इन ई-सेल और स्टार्टअप सेलों में तय मानकों के पूरा करने और इसके परीक्षण के बाद एकेटीयू ने जीएल बजाज को द्वितीय स्थान पर होने का सम्मान दिया है। ये सम्मान माह जून व जुलाई 2018 के लिए जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इन्स्टीट्यूशन्स, मथुरा ने द्वितीय स्थान हासिल किया है।

ई-सेल और स्टार्टअप सेल के इंचार्ज प्रोफेसर एवं डा. रमाकान्त बघेल ने बताया कि संस्थान के सीएस तृतीय वर्ष का छात्र वीरेन्द्र कुमार के डिजीटल मजदूर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष के छात्र आदित्य जयसवाल के प्रपोजल का मार्स मिशन इंडिया में चयन हुआ। संस्थान छात्रों को इन्टरप्रेन्योर व स्टार्टअप के लिए हर तरह से सहायोग कर रहा है।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-जीएल बजाज बनाए रखे इसी लय को

जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस के निदेशक डा. एलके त्यागी ने बताया कि एकेटीयू की डा. कलाम लीग ने विभिन्न संस्थानो में स्थापित ई-सेल और स्टार्टअप सेल की गतिविधियों और कार्याें का आंकलन विभिन्न मानकों को आधार मानकर संस्थानो की रैंकिंग की है। इन मानकों में विशेष रूप से स्थापित ई-सेल और स्टार्टअप सेल के लिए समर्पित संकाय सदस्य, कम्प्यूटर लैब, व छात्रांे के द्वारा ई-सेल और स्टार्टअप सेल की गतिविधियों में किये गए प्रतिभाग आदि शामिल हैं।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस के निदेशक और शिक्षक छात्र-छात्राओं के साथ सही दिशा में मेहनत कर रहे हैं। इसी का परिणाम है कि एकेटीयू की ई-सेल और स्टार्ट अप सेल को स्थापित करने के चलते दो छात्रों ने धूम मचा दी है। निदेशक और स्टाफ को इसी लय को बनाए रखने की जरुरत है। इससे अन्य छात्र-छात्राओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका मिल सके।

जीएल बजाज को जल्द ही मिलेंगा मोमेंटो और सर्टीफिकेट

एकेटीयू के वाइस चांसलर प्रो. विनय कुमार पाठक ने जारी सर्कुलर में बताया है कि यूनीवर्सिटी के सभी संस्थानों में संचालित ई-सेल और स्टार्टअप सेल के लिए तय मानकों पर प्रथम स्थान पर गाजियाबाद का एबीईएस संस्थान जबकि दूसरे स्थान पर जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीटयुशंस आया है। इन संस्थानों को जल्द ही मोमेंटो और सर्टीफिकेट कार्यक्रम के दौरान प्रदान किये जायेंगे।

Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »