GL Bajaj राज्य के दस सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में शुमार

GL-Bajaj
GL Bajaj राज्य के दस सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में शुमार

B.Tech रिजल्ट में आगरा, मथुरा, अलीगढ़ में प्रथम एवं यूपी में दसवें स्थान पर GL Bajaj 

मथुरा। साल-दर-साल अपनी नवीन एवं अभिनव शिक्षा प्रद्धति के बलबूते जनपद का इंजीनियरिंग संस्थान GL Bajaj मथुरा छात्रों के रिजल्ट एवं कड़े अनुशासनात्मक प्रणाली के मामले में यूनिर्वर्सिटी के लगभग पांच सैकड़ा इंजीनियरिंग संस्थानों की सूची में शिखर की ओर पहुंच रहा है। हाल ही बी.टैक परीक्षा परिणामों को लेकर डा. ए.के.टी. यूनिवर्सिटी द्वारा जारी सूची में संस्थान ने आगरा, मथुरा एवं अलीगढ़ में सर्वश्रेष्ठ तो समूचे उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रथम दस में अपना स्थान पक्का किया है।

वैसे तो विगत कई सालों से संस्थान का बी.टैक का रिजल्ट आसपास के सभी तीनों जनपदों में सर्वश्रेष्ठ रहता था परन्तु इस साल संस्थान ने प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है। संस्थान ने पिछले एक दशक से स्थापित अपने ही रिकार्ड को तोड़ा है। इस बार यहां के 76 फीसदी छात्रों ने सफलता हासिल कर अपनी सर्वश्रेष्ठता सिद्ध कर दी है। ज्ञातव्य है कि बी.टैक की परीक्षाओं का परिणाम हाल ही में विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किया गया है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि सरकारी इंजीनियरिंग संस्थानों का रिजल्ट भी जी.एल. बजाज संस्थान से नीचे है। जी.एल. बजाज की हर ब्रांच चाहे वह कम्प्यूटर साइंस हो, सिविल हो या मैकेनिकल अथवा इलेक्ट्रानिक्स एण्ड कम्युनिकेशन छात्रों ने बेहतरीन रिजल्ट लाकर संस्थान की गुणवत्तापरक शिक्षा की श्रेष्ठता पर मुहर लगा दी है।

संस्थान की इस अभूतपूर्व ख्याति व कीर्ति पर आर.के. एजूकेशन हब के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल  का कहना है कि यदि हम छात्रों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चाहते हैं तो हमें उनके साथ कड़ी मेहनत करनी होगी। जी.एल. बजाज सदैव ही छात्रों को आई.आई.टी. की तर्ज पर एजूकेशन देता रहा है। जिसके लिये संस्थान कई वर्षों से अपने यहां आई.आई.टी. बाम्बे, आई.आई.टी. खड़गपुर, आई.आई.टी. दिल्ली जैसे प्रीमियर संस्थानों के रिमोट सेण्टर एवं नोडल सेण्टर संचालित करता है जिसका प्रत्यक्ष फायदा छात्रों को मिलता है एवं उन्हें आई.आई.टी. के समान ही एक्सपोजर मिलता है जिसका असर छात्रों के रिजल्ट पर पड़ता है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि हमने हर क्षेत्र में चाहे वह रिजल्ट हो या प्लेसमेंट हो या छात्रों को विश्वस्तर की फैकल्टी उपलब्ध कराना हो, कहीं भी समझौता नहीं किया। हमारा लक्ष्य है कि संस्थान का एक-एक छात्र जब यहां से पास होकर जाये तो अपने आप में इतना सक्षम और सबल हो कि वह ग्लोबल स्तर पर अपनी कामयाबी से देश व संस्थान का नाम रोशन करे। शुरू से ही हमने इस लक्ष्य को लेकर छात्रों के साथ मेहनत की है, परिणाम हम सबके सामने है। वह दिन दूर नहीं जब जी.एल. बजाज मथुरा पूरे उत्तर प्रदेश में प्रथम स्थान पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *