राजीव इंटरनेशनल स्कूल में बालिका सुरक्षा एवं जागरूकता अभियान

मथुरा। आज के दौर में बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं, शिक्षा के क्षेत्र में जहां बेटियां अपनी मेधा से सभी को प्रभावित कर रही हैं वहीं खेल और सुरक्षा बलों में भी अपने पराक्रम का लोहा मनवा रही हैं। अब हमारी बेटियों को किसी से डरने की जरूरत नहीं क्योंकि कानून उनकी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है। अब बेटियों के मन से डर खत्म करना कानून की जिम्मेदारी है लिहाजा बेटियां डरें नहीं बल्कि निडर बनें, उक्त सारगर्भित उद्गार बाल सुरक्षा समिति की सदस्य स्नेहलता ने राजीव इंटरनेशनल स्कूल में बालिका सुरक्षा एवं जागरूकता अभियान में छात्राओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

राजीव इंटरनेशनल स्कूल मथुरा में आयोजित बालिका सुरक्षा एवं जागरूकता अभियान कार्यक्रम में बाल सुरक्षा से जुड़े उत्तर प्रदेश पुलिस के मनोज कुमार ने छात्राओं को सुरक्षा संबंधी विविध कानूनी जानकारियां देकर उनमें जोश व आत्म-विश्वास का संचार किया। उन्होंने कहा कि घर से विद्यालय आते-जाते समय अगर कोई असामाजिक तत्व आपको परेशान या तंग करे उस समय आप 1090 नम्बर के अलावा स्थानीय थाने पर बात कर सकती हैं, जहां आपको तुरंत सहायता उपलब्ध होगी। उन्होंने छात्राओं को बताया कि पुलिस आपके सहयोग के साथ ही समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने के लिए संकल्पित है। पुलिस से डरें नहीं क्योंकि वह आपकी मित्र है। विद्यालय की छात्राओं ने अतिथियों स्नेहलता और मनोज कुमार के वक्तव्यों का करतल ध्वनि से स्वागत किया।

अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. शैलेन्द्र ग्रेवाल ने कहा कि बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान एक अच्छी पहल है। छात्राएं इस जागरूकता अभियान में सहभागिता कर समाज में सुरक्षा का भाव पैदा कर सकती हैं। उन्होंने छात्राओं का आह्वान किया कि न केवल वे निडर बनें बल्कि अपनी बहनों में भी ऐसा ही भाव पैदा करें।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *